DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

68500 शिक्षक भर्ती के आवेदन दिसंबर में और लिखित परीक्षा जनवरी में

teacher recruitment in madhy apradesh

उत्तर प्रदेश में 68,500 शिक्षक भर्ती के आवेदन 11 से 25 दिसंबर के बीच लिये जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई एक बैठक के बाद मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय व बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा प्रभात कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए।

वहीं अगली शिक्षक भर्ती की जानकारी देते हुए डा प्रभात कुमार ने कहा कि 11 से 25 दिसंबर तक शिक्षक भर्ती का पंजीकरण करवाया जाएगा और 6 जनवरी को इसकी लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। इसमें सफल अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती में भाग ले सकेंगे।

पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री सख्त, गिरफ्तारी के आदेश
मुख्य सचिव ने जानकारी दी कि बीटीसी के चौथे सेमेस्टर के पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने प्राथमिक जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी है। मुख्यमंत्री ने दोषियों की गिरफ्तारी और कुर्की करने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि पेपर लीक होने की वजह से किसी बच्चे का नुकसान न हो। अब पेपर छपने वाले प्रेस से लेकर परीक्षा कक्ष तक चिह्नित लोगों को ही ड्यूटी पर लगाया जाएगा। वहीं परीक्षा में धांधली करने वालों पर एनएसए लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

यूपीटीईटी 2018: अध्यापक पात्रता परीक्षा की Date बदली, अब 18 नवंबर को होगी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:application process for 68500 teacher recruitment to be done in december said Additional Chief Secretary of uttar pradesh basic education Department