ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरआईटीआई की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन 19 अक्टूबर से

आईटीआई की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन 19 अक्टूबर से

प्रदेश के राजकीय व निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में सत्र 2021 में प्रवेश के दौरान रिक्त बची सीटों पर प्रवेश के लिए नए सिरे से आनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवेदन की प्रक्रिया 19...

आईटीआई की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए  आवेदन 19 अक्टूबर से
प्रमुख संवाददाता,लखनऊMon, 18 Oct 2021 10:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के राजकीय व निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में सत्र 2021 में प्रवेश के दौरान रिक्त बची सीटों पर प्रवेश के लिए नए सिरे से आनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवेदन की प्रक्रिया 19 अक्तूबर को सुबह से 22 अक्तूबर को रात्रि 12 बजे तक चलेगी।

यह जानकारी व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विभाग के विशेष सचिव एवं एससीवीटी के अधिशासी निदेशक हरिकेश चौरसिया ने दी। उन्होंने बताया कि सत्र 2021 के तृतीय चरण की चयन सूची से 16 अक्तूबर तक प्रवेश की कार्यवाही पूरी कर ली गई है। इस तृतीय चरण की प्रवेश प्रक्रिया के बाद रिक्त सीटों के सापेक्ष पूर्व पंजीकृत राजकीय आईटीआई के अभ्यर्थी से नवीन विकल्प पंजीकृत कराने तथा राजकीय एवं निजी आईटीआई के लिए नवीन आवेदनकर्ताओं से आनलाइन आवेदन आमंत्रित किया जा रहा है। अवशेष सीटों की सूचना जनपदवार, संस्थानवार व पाठ्यक्रमवार परिषद की वेबसाइट अथवा जिले के राजकीय व निजी आईटीआई के कार्यालयों से प्राप्त की जा सकती है। प्रवेश पंजीकरण के लिए सामान्य व पिछड़ा वर्ग को 250 रुपये और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के लिए 150 रुपये शुल्क देना होगा।
 

Virtual Counsellor