ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरजेएनयू में दाखिले के लिए 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन

जेएनयू में दाखिले के लिए 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन

देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में 2020-21 सत्र के दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जेएनयू में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी...

जेएनयू में दाखिले के लिए 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन
स्मार्ट डेस्क,नई दिल्लीWed, 04 Mar 2020 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में 2020-21 सत्र के दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जेएनयू में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के माध्यम से स्नातकोत्तर, परास्नातक, एमफिल और पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षाएं ली जाएंगी। इन पाठ्यक्रमों के लिए 31 मार्च तक जेएनयू की वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकेगा।

ऑनलाइन करना होगा आवेदन: जेएनयू में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए एनटीए के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसके तहत अभ्यर्थियों को ल्ल३ं्नल्ल४.ल्ल्रू.्रल्ल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं ई-प्रॉस्पेक्टस/सिलेबस जेएनयू की वेबसाइट  पर जाकर देखे जा सकते हैं।

एमबीए पाठ्यक्रमों के लिए अभी आवेदन नहीं : जेएनयू ने सभी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है, लेकिन फिलहाल एमबीए पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन शुरू नहीं किया गया है। इसमें एमबीए से संबंधित एमफिल-पीएचडी पाठ्यक्रम भी शामिल हैं। जेएनयू के मुताबिक इन पाठ्यक्रमों में दाखिला जेआरएफ के माध्यम से होगा, जिसकी प्रवेश प्रक्रिया का कार्यक्रम जल्द ही वेबसाइट में उपलब्ध कराया जाएगा।

Virtual Counsellor