ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरछत्तीसगढ़ में 26 जुलाई से फिर से खुलेंगे आंगनबाड़ी केन्द्र, राज्य सरकार ने लिया फैसला

छत्तीसगढ़ में 26 जुलाई से फिर से खुलेंगे आंगनबाड़ी केन्द्र, राज्य सरकार ने लिया फैसला

छत्तीसगढ़ में चार माह बाद आंगनबाड़ी केन्द्र 26 जुलाई से फिर से खुलेंगे। कोविड-19 के कारण गत 22 मार्च से आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन बंद रखते हुए हितग्राहियों को घर पहुंचाकर सूखा राशन दिया जा रहा था।...

छत्तीसगढ़ में 26 जुलाई से फिर से खुलेंगे आंगनबाड़ी केन्द्र, राज्य सरकार ने लिया फैसला
एजेंसी,रायपुरSat, 24 Jul 2021 07:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में चार माह बाद आंगनबाड़ी केन्द्र 26 जुलाई से फिर से खुलेंगे। कोविड-19 के कारण गत 22 मार्च से आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन बंद रखते हुए हितग्राहियों को घर पहुंचाकर सूखा राशन दिया जा रहा था। गत 20 जुलाई को आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों को दो पालियों में संचालित करने का निर्णय लिया गया है। 

इसके बाद महिला एवं बाल विकास विभाग ने 26 जुलाई से जिले की सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों को कोविड-19 के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए फिर से शुरू करने के सशर्त निर्देश जारी कर दिए हैं। कंटेनमेंट जोन अथवा जिला प्रशासन द्वारा बंद करने का निर्णय लिए क्षेत्रों में आंगनबाड़ी संचालित नहीं होंगे।

आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को दोपहर का गरम भोजन और स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों, गर्भवती महिलाओं और सुपोषण अभियान के हितग्राहियों को आंगनबाड़ी आने की अनुमति होगी। केन्द्र में बच्चों को भेजने हेतु पालकों की सहमति लिए जाने के निर्देश भी दिए गए है। केन्द्र में हितग्राहियों को अलग-अलग समूह में अलग अलग समय पर बुलाया जाएगा। एक समय में 15 व्यक्तियों से अधिक लोग भवन में नहीं होंगें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें