DA Image
6 जून, 2020|4:18|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस लॉकडाउन: आंध्र प्रदेश सरकार ने छठी कक्षा से 9वीं तक के सभी छात्रों को बिना परीक्षा किया पास

cbse announced new tele helpline numbers on coronavirus safeguards for students

आंध्र प्रदेश सरकार ने कक्षा छह से 9वीं तक की वार्षिक परीक्षाएं रद्द कर सभी छात्रों को अगली कक्षा में भेजने का फैसला किया है। छठी, सातवीं, आठवीं और नौवीं कक्षा के सभी छात्रों को बिना परीक्षा पास कर दिया जाएगा। कमिश्नर ऑफ स्कूल एजुकेशन वेदरेवु चीना वीराभद्रूदू ने रीजनल ज्वॉइंट डायरेक्टर एंड जिला शिक्षा अधिकारी के भेजे मेमो में कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में कक्षा 6 से 9 तक की वार्षिक परीक्षाएं करवाना संभव नहीं है। ऐसे में उनकी वार्षिक परीक्षाओं को रद्द कर सभी को पास घोषित किया जात है। 

राज्य सरकार ने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि स्कूल बंद होने के चलते स्टूडेंट्स को मिड डे मील नहीं मिल पा रही है। इसके बदले में उन्हें राशन उपलब्ध करवाया जाए। 

देश के केंद्रीय विद्यालय भी कक्षा एक से आठवीं तक के सभी विद्यार्थियों को अगली कक्षा में भेजेगा, भले ही उन्होंने परीक्षा दी हो या नहीं। 

ICAI CA 2020: आईसीएआई ने CA मई में होने वाली परीक्षा को स्थगित किया, यहां देखें परीक्षा की नई तारीखें

इससे पहले गुजरात सरकार कक्षा एक से नौ तथा 11वीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में भेजने का फैसला कर चुकी है क्योंकि इस साल कोरोना वायरस के कारण वार्षिक परीक्षाएं नहीं होंगी। 

तमिलनाडु और पदुचेरी में भी पहली से लेकर नौवीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:andhra pradesh: AP govt cancels annual exams for class 6 to 9 students declare all pass amid coronavirus lockdown