DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ambedkar University: अंबेडकर विश्वविद्यालय में EWS कोटे से 30 जून तक आवेदन

Delhi University Admission

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) के स्नातक-परास्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए निम्न आय वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कोटे से अब 30 जून तक आवेदन किया जा सकेगा।

विश्वविद्यालय ने ईडब्ल्यूएस कोटे वाले विद्यार्थियों को अतिरिक्त अवसर देने के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को आने बढ़ाने के फैसले पर मोहर लगाई है। एयूडी ने अपने कश्मीरी गेट व कर्मपुरा कैंपस की स्नातक-परास्नातक पाठ्यक्रमों से संबधित एक हजार से अधिक सीटों में दाखिला के लिए 3 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी।,जिसके तहत सभी श्रेणियों के छात्रों से 24 जून तक आवेदन मांगे गए थे। सोमवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने ईडब्ल्यूएस कोटे वाले छात्रों के लिए आवेदन की तारीख 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है। छात्र 26 जून से आवेदन कर सकेंगे। एयूडी ने ईडब्ल्यूएस कोटे वाले उन छात्रों को दोबारा ना आवेदन करने की सलाह दी है, जो पूर्व में जारी आवेदन प्रक्रिया के दौरान आवेदन कर चुके हैं।

10 फीसदी आरक्षण
10 फीसदी आरक्षण एयूडी ने कहा है कि इस सत्र से सभी पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए ईडब्ल्यूएस कोटे वाले विद्यार्थियों को 10 फीसदी आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। अगले सत्र से बचे हुए 15 फीसदी आरक्षण का लाभ भी इस कोटे के विद्यार्थियों को मिलेगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ambedkar University To Implement EWS Reservation Admission Portal To Reopen