DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  AlldUniv : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों ने घेरा परीक्षा नियंत्रक कार्यालय
करियर

AlldUniv : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों ने घेरा परीक्षा नियंत्रक कार्यालय

संवाददाता,प्रयागराजPublished By: Alakha Singh
Mon, 14 Jun 2021 07:01 PM
AlldUniv : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों ने घेरा परीक्षा नियंत्रक कार्यालय

AlldUniv Final Year Result 2021 : इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों के स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों ने प्रोन्नत में मिले अंकों से असंतुष्ट होकर परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का सोमवार को घेराव किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने संशोधित परिणाम जारी करने की मांग की।

विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं का परिणाम शनिवार को जारी किया गया था। अब छात्रों का आरोप है कि परिणाम तैयार करने से पूर्व यह नहीं तय किया जा सका कि क्या मानक निर्धारित किए गए हैं। इससे तमाम छात्रों को काफी कम अंक मिले हैं। इसके विरोध में सोमवार को छात्र परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पहुंचे और बाहर हाल में जमीन पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। घंटों बाद जब कोई कार्यालय से बाहर नहीं निकला तो छात्र उग्र होने लगे। कुछ ही देर में काफी संख्या में पुलिस फोर्स के अलावा इविवि के सुरक्षाकर्मी वहां आ गए। बाद में छात्रों को जानकारी मिली कि परीक्षा नियंत्रक प्रो. रमेंद्र कुमार सिंह नहीं आए हैं तो छात्रों ने परीक्षा विभाग के क्लर्क को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष और एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव, जिलाध्यक्ष अक्षय यादव, सत्यम कुशवाहा, अजय पांडेय, अभिषेक द्विवेदी, अतेंद्र सिंह, शरद शंकर, अजय यादव सम्राट, राहुल पटेल समेत काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे। 

क्या बोले अधिकारी ?
इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पीआरओ डॉ. जया कपूर ने कहा कि छात्रों को तृतीय वर्ष के दो चयनित विषयों में द्वितीय वर्ष में उन्ही विषयों में अर्जित अंकों पर 7 प्रतिशत वृद्धि करके नंबर दिए गए हैं। नंबर बढ़ाने के लिए अपनाया गया फॉर्मूला पूर्व में सूचित किया जा चुका था।

संबंधित खबरें