अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रवेश परीक्षा में 0 अंक लाने वालों को भी यहां मिल रहा प्रवेश

Exam

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संबद्ध कॉलेजों में स्नातक की प्रवेश प्रक्रिया आगे बढ़ने के साथ ही मेरिट तेजी से नीचे आ रही है। हालत यह है कि सीएमपी डिग्री कॉलेज में बीएससी बायो और बीकॉम में शून्य पाने वाले एससी अभ्यर्थियों को भी प्रवेश मिल रहा है जबकि सभी प्रवेश में एसटी अभ्यर्थियों के लिए अंकों की कोई बाध्यता ही नहीं है। प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले सभी एसटी अभ्यर्थियों को प्रवेश मिल रहे हैं।

सीएमपी डिग्री कॉलेज : 21 जुलाई को बीएससी बायो में 27 या अधिक अंक पाने वाले ओबीसी, शून्य या अधिक अंक पाने वाले एससी और प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी एसटी अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा। बीकॉम में शून्य या अधिक अंक पाने वाले एससी और सभी एसटी, बीए में 95 या अधिक अंक पाने वाले सामान्य और सभी एसटी अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं। बीकॉम और बीएससी बायो में एसटी के प्रवेशार्थी उपलब्ध न होने कारण इन श्रेणी की सीटों को एससी में परिवर्तित कर दिया गया है। बीए, बीएससी और बीकॉम में कर्मचारी-शिक्षक कोटे के तहत प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी 23 जुलाई तक प्रमाण पत्र डीएसडब्ल्यू दफ्तर में जमा कर दें।

सीएमपी कॉलेज विधि प्रवेश: 23 जुलाई को एलएलबी में 130 या अधिक अंक पाने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा। 24 जुलाई को एलएलएम में 175 या अधिक अंक पाने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के प्रवेश लिए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allahabad university: students getting admission inspite of getting zero marks