ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइलाहाबाद विश्वविद्यालय : यूजी और पीजी के कुछ कोर्सेज में प्रवेश लेने की तैयारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : यूजी और पीजी के कुछ कोर्सेज में प्रवेश लेने की तैयारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों के नए शैक्षिक सत्र 2021-22 में दाखिले पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से स्पष्ट जवाब नहीं मिला है। प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्यों ने बीते मंगलवार को स्नातक एवं...

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : यूजी और पीजी के कुछ कोर्सेज में प्रवेश लेने की तैयारी
संवाददाता,प्रयागराजFri, 25 Jun 2021 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों के नए शैक्षिक सत्र 2021-22 में दाखिले पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से स्पष्ट जवाब नहीं मिला है। प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्यों ने बीते मंगलवार को स्नातक एवं परास्नातक के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने का प्रस्ताव तैयार किया है। प्रस्ताव को कुलपति के पास मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। हालांकि गुरुवार तक कुलपति की ओर से मंजूरी नहीं मिली थी। सूत्रों की माने तो प्रस्ताव में बीए एलएलबी (लॉ फाइव इयर) में भी प्रवेश लिए जाने की तैयारी है, लेकिन इस बाबत इविवि के अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। 

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि मंगलवार को कोर कमेटी की बैठक में स्नातक और परास्नातक के चुनिंदा कोर्स में प्रवेश लिए जाने के लिए सर्व सम्मति से प्रस्ताव तैयार कर कुलपति के पास मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। लेकिन अब तक मंजूरी नहीं मिली है। मंजूरी मिलने के बाद व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हालांकि, समिति अभी यह नहीं तय कर सकी है कि प्रवेश परीक्षा के बाद प्रवेश दिया जाएगा अथवा मेरिट को आधार बनाया जाएगा।  

एनएसयूआई के छात्रों ने निदेशक से की मुलाकात 
एनएसयूआई के अभिषेक द्विवेदी के नेतृत्व में छात्रों ने गुरुवार को प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक से मुलाकात की। छात्रों ने कहा कि प्रवेश परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय ने कई बार एनटीए को पत्र भेजकर जवाब मांगा लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया। जहां एक ओर विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए छात्र दुविधा में हैं, वहीं दूसरी ओर विश्वविद्यालय के पत्रों की अहमियत पर भी सवाल उठ रहा है। छात्रों ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड के प्रो. केएन उत्तम से मुलाकात कर प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों के नये सत्र के संचालन के लिए ज्ञापन सौंपा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें