DA Image
13 अगस्त, 2020|10:52|IST

अगली स्टोरी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश परीक्षा आज से, 70 हजार होंगे शामिल

delhi university admission 2018, www.du.ac.in/du

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश परीक्षा (यूजीएटी) शनिवार से शुरू होगी। बीए, बीएससी, बीकॉम समेत अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के परीक्षाएं 19 एवं 21 मई को दो-दो पालियों में होंगी। इसमें कुल 70 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

19 मई को पहली पाली में बीए की प्रवेश परीक्षा होगी। इसमें 28097 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिए शहर में 22 सेंटर बनाए गए हैं। दूसरी पाली में बीपीए, बीएफए की परीक्षा होगी। इसमें एक हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। यह परीक्षा एक सेंटर पर होगी। 21 मई को पहली पाली में बीएससी की प्रवेश परीक्षा होगी। इसमें 30251 परीक्षार्थी शामिल होंगे। दूसरी पाली में बीकॉम की परीक्षा होगी। इसमें 9973 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

स्नातक प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से होगी। कुल आवेदकों में लगभग 80 प्रतिशत ऑफलाइन और 20 प्रतिशत ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा देंगे। इलाहाबाद के अलावा दिल्ली, भोपाल, पटना और यूपी के वाराणसी, लखनऊ, गोरखपुर, बरेली, कानपुर और आगरा में परीक्षाएं होंगी। परीक्षार्थियों की संख्या कम होने के कारण कोलकता के आवेदकों का सेंटर पटना और बंगलुरू एवं श्रीनगर के आवेदकों का सेंटर दिल्ली में बनाया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Allahabad University graduate entrance examination from today 70 thousand will be included