ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइलाहाबाद विश्वविद्यालय : BSc BCom की प्रवेश परीक्षा आज, दो छात्र विदेश से देंगे प्रवेश परीक्षा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : BSc BCom की प्रवेश परीक्षा आज, दो छात्र विदेश से देंगे प्रवेश परीक्षा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में दाखिले के लिए आज बीएससी (गणित, बायो, गृह विज्ञान) और बीकॉम की प्रवेश परीक्षा होगी। इस बार दो छात्र विदेश से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे। बीकॉम...

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : BSc BCom की प्रवेश परीक्षा आज, दो छात्र विदेश से देंगे प्रवेश परीक्षा
निज संवाददाता,प्रयागराजSat, 26 Sep 2020 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में दाखिले के लिए आज बीएससी (गणित, बायो, गृह विज्ञान) और बीकॉम की प्रवेश परीक्षा होगी। इस बार दो छात्र विदेश से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे। बीकॉम के लिए मो. अब्बास ओमान से और फूडप्रोर्सेंसग एंड टेक्नोलॉजी के लिए आदिति भंडारी बहरीन से ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होंगी। ये दोनों अभ्यर्थी भारत के हैं। लॉकडाउन के चलते परीक्षा में शामिल होने के लिए लौट नहीं सके हैं। 

प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेन्द्र राय ने बताया कि 26 सितंबर को पहली पाली में सुबह 9.30 से 11.30 बजे मध्य बीएससी (मैथ और बॉयो) की परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होगी। दूसरी पाली में अपराह्न 2 बजे से 4 बजे के मध्य बीकॉम और बीएससी होम साइंस की प्रवेश परीक्षा होगी।  बीएससी मैथ के लिए 17707, बीएससी बायो के लिए 7635, बीएससी गृह विज्ञान के लिए 91 और बीकॉम के लिए 10221 छात्र-छात्राओं पंजीकृत हैं। शनिवार को देश के 11 शहरों के 77 केंद्रों पर 35654 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। बेंगलुरू, दिल्ली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, पटना तिरुअनंतपुरम, वाराणसी और प्रयागराज समेत 11 शहरों में 45 ऑफलाइन और 32 ऑनलाइन केंद्रों पर परीक्षा होगी। वहीं, प्रयागराज में परीक्षा के लिए 27 ऑफलाइन और 11 ऑनलाइन सेंटर बनाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें