ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइलाहाबाद विश्वविद्यालय : परास्नातक में दाखिले को 25 मार्च से शुरू होंगे आवेदन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : परास्नातक में दाखिले को 25 मार्च से शुरू होंगे आवेदन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में शैक्षिक सत्र 2023-24 में परास्नतक एवं एलएलबी में प्रवेश के लिए कवायद शुरू हो गई है। दाखिले के लिए 25 मार्च से 16 अप्रैल के मध्य ऑनलाइन आवेदन लिए जाने की त

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : परास्नातक में दाखिले को 25 मार्च से शुरू होंगे आवेदन
Alakha Singhसंवाददाता,प्रयागराजSun, 05 Mar 2023 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में शैक्षिक सत्र 2023-24 में परास्नतक एवं एलएलबी में प्रवेश के लिए कवायद शुरू हो गई है। दाखिले के लिए 25 मार्च से 16 अप्रैल के मध्य ऑनलाइन आवेदन लिए जाने की तैयारी है। 15 से 20 मई तक ऑफलाइन व ऑनलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा आयोजित हो सकती है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परास्नातक पाठ्यक्रमों के सत्र को पटरी पर लाने की कवायद में जुटा है। परास्नातक व एलएलबी प्रवेश परीक्षा के लिए एजेंसी चयन को लेकर टेंडर के लिए 16 मार्च तक आवेदन लिए जाएंगे। जुलाई तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने की विश्वविद्यालय की योजना है। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. जेके पति ने बताया कि समय से सत्र शुरू करने की योजना बनाई गई है। एजेंसी चयन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद वेबसाइट पर आवेदन लाइव कर दिया जाएगा। 25 मार्च से 16 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया प्रस्तावित है। सब कुछ ठीक रहा तो 15 से 20 मई के बीच प्रवेश परीक्षा का आयोजन करा लिया जाएगा। इसके बाद परिणाम जारी करते हुए जून में प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर जुलाई तक पूरी कर ली जाएगी। इस बार इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के स्नातक स्तर के आठ पाठ्यक्रमों को सीयूईटी से जोड़ दिया गया है।

Virtual Counsellor