ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइलाहाबाद विश्वविद्यालय : आईपीएस कोर्सेज में दाखिले का कटऑफ जारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : आईपीएस कोर्सेज में दाखिले का कटऑफ जारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) के अंतर्गत पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए बुधवार को कटऑफ जारी कर दिया गया है। प्रवेश कोआर्डिनेटर प्रो. आशीष खरे की सूचना के अनुसार...

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : आईपीएस कोर्सेज में दाखिले का कटऑफ जारी
संवाददाता,प्रयागराजThu, 09 Dec 2021 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) के अंतर्गत पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए बुधवार को कटऑफ जारी कर दिया गया है। प्रवेश कोआर्डिनेटर प्रो. आशीष खरे की सूचना के अनुसार एमसीए के लिए 13 दिसंबर को काउंसिलिंग होगी।

सभी वर्ग में 95 या इससे अधिक, ओबीसी में 78 या इससे अधिक, ईडब्ल्यूएस में 86 या इससे अधिक वहीं, एससी-एसटी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इसी दिन पीजीडीसीए में काउंसिलिंग के लिए सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। 14 दिसंबर को बीएसीए में प्रवेश के लिए सभी वर्ग 160 या इससे अधिक, ओबीसी में 144 या इससे अधिक, ईडब्ल्यूएस में 150 या इससे अधिक, एससी में 114 या इससे अधिक एवं एसटी के सभी को बुलाया गया है। 

इसी दिन पांच वर्षी इंट्रीग्रेटेड बीसीए-एमसीए डेटा साइंस में सभी वर्ग 144 या इससे अधिक, ओबीसी में 108 या इससे अधिक, ईडब्ल्यूएस में 118 या इससे अधिक एवं एससी-एसटी के सभी को बुलाया गया है। 13 दिसंबर को एमएससी फूड टेक्नोलॉजी में कटऑफ के अनुसार प्रवेश होगा। वहीं, एमपीएड में दाखिले के लिए फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए चयनित छात्रों की सूची जारी कर दी गई। वहीं बुधवार को बीए में 388 छात्र छात्राओं ने दाखिला लिया।


रक्षा अध्ययन में एमए-एमएससी की भी सूची जारी
इविवि में रक्षा अध्ययन विषय में एमए-एमएससी में दाखिले के लिए कटऑफ जारी कर दी गई है। दस दिसंबर को सभी वर्ग में 178 या इससे अधिक, ओबीसी वर्ग में 158 या इससे अधिक, एससी में 103 या इससे अधिक अंक एवं एसटी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

एडीसी (कीडगंज) में आज इन्हें बुलाया गया
बीकॉम: सभी वर्ग में 140 या इससे अधिक।
बीएससी: सभी वर्ग में 143 या इससे अधिक।
बीए: सभी वर्ग में 120 या इससे अधिक।

सीएमपी में आज का कटऑफ
बीकॉम: सभी वर्ग के 146.30 या इससे अधिक, एसटी के सभी अभ्यर्थी।
बीएससी मैथ: सभी वर्ग के 155.40 या इससे अधिक, एसटी के सभी अभ्यर्थी।
बीएससी बायो: सभी वर्ग के 135 या इससे अधिक, एसटी के सभी अभ्यर्थी।
एसपीएम में आज का कटऑफ
बीए: सभी वर्ग में 130 या इससे अधिक।
बीकॉम: सभी वर्ग में 130 या इससे अधिक।
बीएससी गणित : सभी वर्ग में 130 या इससे अधिक।
बीएससी बायो: सभी वर्ग में 125 या इससे अधिक।

जगत तारन कॉलेज की नया कटऑफ जारी गई
जगत तारन कॉलेज बीए में दस दिसंबर को ओबीसी वर्ग की 120 या इससे अधिक, ईडब्ल्यूएस वर्ग की 120 या इससे अधिक अंक पाने वाली छात्राओं को बुलाया गया है। वहीं, 13 को एससी वर्ग की 75 या इससे अधिक, एसटी वर्ग की सभी को बुलाया गया है।

सूची में चयनित छात्राएं आज लें प्रवेश
एसएस खन्ना गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बीएससी बायो एवं गणित विषय की चयनित छात्राओं की सूची जारी कर दी गई है। वे गुरुवार तक प्रवेश लें। वहीं, बीकॉम प्रवेश प्रभारी डॉ. रितु जायसवाल की तरफ से जारी सूचना के अनुसार चयनित छात्राओं की सूची बुधवार को जारी कर दी गई है। एमए (अंग्रेजी, समाजशास्त्रत्त्, शिक्षा शास्त्रत्त्, पेंटिंग, हिंदी, मध्यकालीन इतिहास, उर्दू, प्राचीन इतिहास) में दाखिले के लिए प्रवेश फॉर्म भरकर जमा करें। प्राचार्य डॉ. लालिमा सिंह की ओर से जारी सूचना के अनुसार बीएड में प्रवेश के लिए 15 दिसंबर तक काउंसिलिंग फार्म जमा करें।

एनजीबीयू: विभिन्न पाठ्यक्रमों में सीधे प्रवेश
नेहरू ग्राम भारती मानित विश्वविद्यालय के प्रवेश उप समिति के अध्यक्ष डॉ. विनोद पांडेय के सूचनानुसार बीकॉम, बीए, बीएससी, एमकॉम, एमएससी, एमए, एमबीए, बीबीए, एमसीए, बीसीए, एलएलबी, बीए-एलएलबी आदि पाठ्यक्रमों में सीधे प्रवेश लिया जा रहा है।

एडीसी (जीरोरोड) में आज का कटऑफ
बीकॉम: सभी वर्ग में 150 या इससे अधिक।
बीए: सभी वर्ग में 120 या इससे अधिक।

Virtual Counsellor