Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरइलाहाबाद विश्वविद्यालय: नए कट ऑफ पर BA कोर्स में आज से शुरू हुए दाखिले

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: नए कट ऑफ पर BA कोर्स में आज से शुरू हुए दाखिले

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPriyanka Sharma
Mon, 06 Dec 2021 10:31 AM
इलाहाबाद विश्वविद्यालय: नए कट ऑफ पर BA कोर्स में आज से शुरू हुए दाखिले

इस खबर को सुनें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) में बीए में नए कटऑफ के तहत आज से प्रवेश शुरू होगा। सोमवार को सभी श्रेणी (अनारक्षित वर्ग) के उन अभ्यर्थियों को प्रवेश भवन बुलाया गया है, जिन्हें प्रवेश परीक्षा में 190.40 या अधिक अंक मिले हैं। साथ ही एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को भी बुलाया गया है।

वहीं, रविवार को बीएससी में कुल 79 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। इनमें ईडब्ल्यूएस के 72 अभ्यर्थियों ने बीएससी गणित, एसटी वर्ग के तीन अभ्यर्थियों ने बीएससी बायोलॉजी और ओबीसी वर्ग के चार अभ्यर्थियों ने बीएससी गृहविज्ञान में प्रवेश लिया।

ईश्वर शरण में प्रवेश के लिए कटऑफ: ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में सोमवार को बीकॉम में प्रवेश के लिए ओबीसी वर्ग में 125 या अधिक अंक0, एससी में 45 या अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों, बीए में प्रवेश के लिए ओबीसी वर्ग में 100 या अधिक, एससी वर्ग में 80 या अधिक एवं एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों, बीएससी बायोलॉजी में प्रवेश के लिए सभी वर्ग में 100 या अधिक अंक पाने वाले एवं एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों, बीएससी गणित में सभी वर्ग में 110 या अधिक अंक पाने वाले एवं एसटी के सभी अभ्यर्थियों का प्रवेश ऑनलाइन होगा।

एडीसी में स्नातक प्रवेश आज से: इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में स्नातक में प्रवेश सोमवार से शुरू होगा। रिपोर्टिंग समय सुबह नौ से 11 बजे और प्रवेश सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक होगा।

 

epaper

संबंधित खबरें