DA Image
22 जनवरी, 2021|11:52|IST

अगली स्टोरी

हरियाणा के सभी स्कूल 10 दिसंबर तक बंद रहेंगे

all schools will remain closed till 10 december 2020

प्रदेशभर में कोविड संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूल 10 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया है। स्कूल शिक्षा निदेशालय की ओर से इस संबंध में सोमवार देर शाम को आदेश जारी किए जा चुके हैं।  जारी आदेशानुसार राज्य के सभी निजी व सरकारी स्कूल 10 दिसंबर तक बंद रहेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सरकार ने 20 नवंबर को स्कूल बंद रखने के आदेश दिए थे। आदेशानुसार सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया था। वहीं सोमवार को स्कूल बंद रखने की सीमा आगे बढ़ा दी गई है।

21 सितंबर से खुले थे प्रदेश में स्कूल
गौरतलब है कि प्रदेश में 21 सितंबर से स्कूल खोले जा चुके थे। इसके तहत कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को स्कूल आने की इजाजत दी गई थी। लेकिन इस महीने कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। फरीदाबाद में ही रोजाना काफी तादाद में संक्रमितों के आंकड़े बढ़ रहे हैं। वहीं प्रदेश के विभिन्न जिलों में लगातार स्कूलों से शिक्षकों व छात्रों के भी संक्रमित होने के मामले सामने आने लगे हैं। इसके बाद सरकार ने 20 नवंबर को स्कूल बंद रखने के आदेश दे दिए थे। दस दिन में दोबारा स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

जिले में पांच स्कूलों में 33 संक्रमित मिले
फरीदाबाद जिले की बात करें तो स्कूल खुलने के बाद कुल पांच स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। कुल मामलों की बात करें तो पांच स्कूलों में 26 शिक्षक और सात छात्राओं की रिपोर्ट पॉजीटिव आ चुकी है। सबसे पहले सितंबर के महीने में बल्लभगढ़ के एक स्कूल में पांच शिक्षकों की कोविड रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई थी। वहीं इस महीने नवंबर में ही चार स्कूलों में कोविड के मामले सामने आ चुके है। महीने की शुरुआत में सराय ख्वाजा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 14  शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। सेक्टर-22 स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में छह शिक्षक और सात छात्राएं कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं। वहीं जुन्हैड़ा स्थित सरकारी स्कूल में दो शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है।

जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर वर्मा ने बताया कि निदेशालय की ओर से स्कूल बंद रखने की तिथि आगे बढ़ा दी गई है। सरकार ने 10 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। सभी स्कूलों को इस बारे में सूचना भेज दी गई है। आदेशानुसार सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:All schools in Haryana will remain closed till 10 December