ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरझारखंड में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, अगले आदेश तक प्रतियोगी और बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द

झारखंड में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, अगले आदेश तक प्रतियोगी और बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द

राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज के साथ-साथ कोचिंग संस्थान, ट्रेनिंग सेंटर आईटीआई और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया गया है। वहीं, स्कूल, कॉलेज, संस्थागत ( जैक, जेपीएससी, जेएसएससी, जेसीईसीईबी) परीक्षाओं...

झारखंड में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, अगले आदेश तक प्रतियोगी और बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द
हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीSun, 18 Apr 2021 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज के साथ-साथ कोचिंग संस्थान, ट्रेनिंग सेंटर आईटीआई और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया गया है। वहीं, स्कूल, कॉलेज, संस्थागत ( जैक, जेपीएससी, जेएसएससी, जेसीईसीईबी) परीक्षाओं के साथ-साथ अन्य राज्य की अन्य सभी प्रवेश परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को इसकी घोषणा की। महागठबंधन के घटक दलों के मंत्रियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भी निर्णय लिया गया है कि शादी-विवाह के समारोह में अब 200 नहीं, बल्कि 50 की संख्या में ही लोग मौजूद रह सकेंगे। एक महीने के बाद सरकार पूरे मामले की समीक्षा करेगी और संक्रमण के कंट्रोल होने पर आगे के बारे में निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ हुई बैठक में वित्त व खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अपने सीमित संसाधनों के बूते इसपर नियंत्रण के प्रयास कर रही है। इसके लिए शनिवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई जिसमें महत्वपूर्ण सुझाव आये। राज्य में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए राज्य मुख्यालय से लेकर जिलों तक के अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड और जीवन रक्षक दवाई की उपलब्धता के साथ-साथ सामान्य बेड की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। लेकिन जैसे-जैसे इनकी संख्या बढ़ रही है वैसे-वैसे मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण बढ़ने की गति में कमी नहीं आई है। संक्रमण की रफ्तार में कमी करने के लिए इसके चेन को तोड़ना होगा।
हल्के में ना लें इस कोरोना संक्रमण को

- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य की जनता से आग्रह किया है कि वे इस कोरोना संक्रमण को हल्के में ना लें। पहले के संक्रमण से यह घातक रूप में सामने आ रहा है। बच्चे, बूढ़े, नौजवान सभी इसकी चपेट में आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने नौजवानों से आग्रह किया कि यह मौज मस्ती करने का वक्त नहीं है और वेलोग बेवजह घूमना बंद करें। कोरोना संक्रमण का चेन नहीं टूटेगा तो बहुत मुश्किल हालत होगी। उन्होंने कहा कि हर आदमी यही सोंचे कि वह सामने जिस भी व्यक्ति से मिल रहा है वह कोरोना पॉजिटिव है। अगर वह उससे नजदीक से मिलते है तो वह खुद तो संक्रमित होगा ही उसके परिवार के अन्य सदस्यों के भी संक्रमित होने का खतरा होगा। इसलिए बेवजह शहर में ना घूमे। कोई विशेष परिस्थिति हो तभी अपने घर से बाहर निकले। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि मास्क लगाएं, एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें और भीड़भाड़ वाली जगहों में शामिल ना हों। 
 

Virtual Counsellor