ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरAKU Patna Result 2024 News: रिजल्ट में सुधार को मेडिकल विद्यार्थियों ने जाम की सड़क

AKU Patna Result 2024 News: रिजल्ट में सुधार को मेडिकल विद्यार्थियों ने जाम की सड़क

एकेयू पटना के मेडिकल विद्यार्थियों ने परीक्षा में कम नंबर आने पर रिजल्ट में सुधार को ने सड़क जाम की और आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के पास प्रदर्शन किया। मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि कई छ

AKU Patna Result 2024 News: रिजल्ट में सुधार को मेडिकल विद्यार्थियों ने जाम की सड़क
Alakha Singhहिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 25 May 2024 09:34 AM
ऐप पर पढ़ें

AKU Patna Result : आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय (एकेयू) के छात्रों ने शुक्रवार को परीक्षा में कम नंबर आने पर विश्वविद्यालय गेट के सामने प्रदर्शन किया। छात्र विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों से मिलकर रिजल्ट में सुधार की मांग कर रहे थे। छात्रों को जब गेट बंद कर परिसर में प्रवेश नहीं दिया गया तो मेडिकल छात्रों ने मुख्य सड़क को ही जाम कर दिया। इससे आधे घंटे से 45 मिनट तक मीठापुर बस स्टैंड की तरफ जाने वाले मुख्य मार्ग पर आवागमन ठप रहा। इसको लेकर छात्रों और वाहन चालकों के बीच विवाद भी हुआ। सड़क जाम की सूचना मिलते ही जक्कनपुर थाने की पुलिस पहुंच गई और छात्रों को समझाकर हटाया। दरअसल, मेडिकल छात्र पिछले कई दिन से परीक्षा में कम नंबर मिलने को लेकर आक्रोशित थे। छात्रों का आरोप है कि उनकी कॉपियों का मूल्यांकन ठीक से नहीं किया गया। छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन से परीक्षा दुबारा लेने या दुबारा कॉपी जांचने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंच गई और छात्रों को समझाकर वहां से हटा दिया। इधर छात्रों के मूल्यांकन में भेदभाव पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने पक्ष रखा और कहा है कि मेडिकल की पढ़ाई करने वाले कई छात्र-छात्राएं वार्षिक और सप्लीमेंट्री परीक्षा में असफल हुए हैं। मूल्यांकन निष्पक्ष हुआ है फिर भी छात्रों को लगता है कि कहीं कोई गड़बड़ी है तो वे स्क्रूटिनी के लिए आवेदन करें। अगर किसी तरह की त्रुटि पाई जाती है तो स्क्रूटिनी कमेटी इस बाबत निर्णय लगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि मेडिकल छात्रों पर किसी तरह की एफआईआर नहीं हुई है। मेडिकल छात्रों ने सरकारी संपत्ति का किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया है। छात्रहित में एकेयू प्रशासन समिति के निर्णय के अनुसार काम करेगी।

परीक्षा का संबंध बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय से नहीं वीसी
बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलसचिव विमलेश कुमार झा ने कहा कि वर्ष 2022 बैच के एमबीबीएस की परीक्षा का बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय से कोई संबंध नहीं हैं। 2023 बैच से पूर्व सभी बैच के छात्रों की परीक्षा आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा ली जा रही है। 

Virtual Counsellor