ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरAKTU : एकेटीयू के छात्रों को राहत, एबीसी आईडी बनाकर पा सकेंगे रिजल्ट

AKTU : एकेटीयू के छात्रों को राहत, एबीसी आईडी बनाकर पा सकेंगे रिजल्ट

एकेटीयू से संबद्ध कॉलेजों में पढ़ने वाले जिन विद्यार्थियों का रिजल्ट रोका गया है उन्हें जल्द अपनी एबीसी आईडी बनानी होगी। जिसे परीक्षा विभाग को उपलब्ध कराने के बाद उनका रिजल्ट घोषित किया जाएगा

AKTU : एकेटीयू के छात्रों को राहत, एबीसी आईडी बनाकर पा सकेंगे रिजल्ट
Pankaj Vijayसंवाददाता,लखनऊSat, 18 May 2024 07:41 AM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि से संबद्ध कॉलेजों में पढ़ने वाले जिन विद्यार्थियों का रिजल्ट रोका गया है उन्हें जल्द अपनी एबीसी आईडी बनानी होगी। जिसे परीक्षा विभाग को उपलब्ध कराने के बाद उनका रिजल्ट घोषित किया जाएगा। एकेटीयू ने सत्र 2023-24 के विषम सेमेस्टर परीक्षा के बीएचएमसीटी पाठ्यक्रम में पांचवें और सातवें सेमेस्टर समेत कई अन्य पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों का रिजल्ट एबीसी आईडी न होने के कारण रोक दिया गया है। जिसके चलते विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं। लिहाजा एकेटीयू ने छात्रों को राहत दी है। जिन छात्र-छात्राओं का रिजल्ट रोका गया है उन्हें जल्द ही एबीसी आईडी बनाकर एकेटीयू को उपलब्ध कराना होगा। परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि छात्र-छात्राओं को एबीसी आईडी बनाकर गूगल फॉर्म के जरिए भेजनी होगी। जिन विद्यार्थियों की एबीसी आईडी मिल जाएगी, उनका रिजल्ट अपलोड कर दिया जाएगा। 

विद्यार्थी अपना रिजल्ट वेबसाइट पर देख सकेंगे। इस मामले में छात्रों का कहना है कि एबीसी आईडी बनाने के लिए आधार नंबर होना बहुत आवश्यक है। बिना आधार के एबीसी आईडी जनरेट नहीं हो पाएगी। कई छात्रों का आधार अपडेट नहीं है।

एमबीए और एमसीए इंटीग्रेटेड के नतीजे जारी
एकेटीयू के सत्र 2023-24 विषम सेमेस्टर परीक्षा के तहत एमबीए और एमसीए इंटीग्रेटेड के तीसरे, पांचवे, सातवें और नवें सेमेस्टर के रेगुलर छात्र-छात्राओं के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि जिन विद्यार्थियों की एबीसी आई़डी नहीं बनी है उनका रिजल्ट रोक दिया गया है।

Virtual Counsellor