DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरAKTU : एकेटीयू ने ग्रेस नियमों में किया बदलाव, हजारों छात्रों को राहत

AKTU : एकेटीयू ने ग्रेस नियमों में किया बदलाव, हजारों छात्रों को राहत

कार्यालय संवाददाता,लखनऊPankaj Vijay
Tue, 24 Aug 2021 12:37 PM
AKTU : एकेटीयू ने ग्रेस नियमों में किया बदलाव, हजारों छात्रों को राहत

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि के संबद्ध संस्थानों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए राहत की खबर है। विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि विद्यार्थियों को प्रदान किये जाने वाले वार्षिक ग्रेस के नियमों में थोड़ी शिथिलता का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि एसजीपीए (सेमेस्टर ग्रेड प्वाइंट एवरेज) के आधार पर प्रदान किये जाने वाला ग्रेस अब वाईजीपीए (इयरली ग्रेड प्वाइंट एवरेज) के आधार पर प्रदान किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि अभी तक उन्हीं विद्यार्थियों को सात अंक प्रतिवर्ष के ग्रेस का लाभ मिलता था जिनका एसजीपीए ( सेमेस्टर आधारित ) 5 या उससे अधिक होता था, किन्तु अब दोनों सेमेस्टर के क्यूमलेटिव स्कोर 5 वाईजीपीए ( वार्षिक आधार पर ) के आधार पर ग्रेस प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि किसी विद्यार्थी के एसजीपीए 4 और 6 हैं यानी वाईजीपीए का औसत 5 है तो उस विद्यार्थी को ग्रेस अंक का लाभ मिल सकेगा। इस प्रस्तावित परिवर्तन से कई हज़ार विद्यार्थी लाभान्वित होंगे।

बीफार्मा अन्तिम वर्ष का परिणाम जारी
विवि द्वारा सोमवार को सत्र 2020-21 के बीफार्मा अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि अंतिम वर्ष के बीफार्मा के विद्यार्थी विवि की वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें