ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरAKTU : BTech और MTech छात्रों के लिए चार कोर्स मुफ्त, 20 अक्टूबर तक करना होगा आवेदन

AKTU : BTech और MTech छात्रों के लिए चार कोर्स मुफ्त, 20 अक्टूबर तक करना होगा आवेदन

AKTU BTech, MTech Course : एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के बीटेक और एमटेक के छात्र डाटा एनालिसेस से जुड़े चार कोर्स निशुल्क कर सकेंगे। यह कोर्स यूएस की डाटा एनालिटिक्स कंपनी क्लिक कराएगी।

AKTU : BTech और MTech छात्रों के लिए चार कोर्स मुफ्त, 20 अक्टूबर तक करना होगा आवेदन
Pankaj Vijayकार्यालय संवाददाता,लखनऊSat, 07 Oct 2023 11:35 AM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के बीटेक और एमटेक के छात्र डाटा एनालिसेस से जुड़े चार कोर्स निशुल्क कर सकेंगे। यह कोर्स यूएस की डाटा एनालिटिक्स कंपनी क्लिक कराएगी। ऑनलाइन माध्यम से कंपनी के विशेषज्ञ छात्रों को सबसे ज्यादा मांग वाले चार कोर्स का प्रशिक्षण देगी। इस ऑनलाइन कोर्स में शामिल होने के लिए छात्रों को 20 अक्तूबर तक पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। एकेटीयू कुलपति प्रो. जेपी पाण्डेय ने कहा कि इस समय स्वास्थ्य, उद्योग, विज्ञान सहित हर क्षेत्र में डाटा एनालिस्ट की बेहद मांग है। भारत ही नहीं विदेशों में भी डाटा एक्सपर्ट की जरूरत है। कुलपति ने बताया कि ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की ओर से क्लिक कंपनी के साथ यह कोर्स कराया जा रहा है। कंपनी छात्रों को बिजनेस एनालिस्ट, डाटा आर्किटेक्ट, डाटा एनालिटिक्स और डाटा लिटरेसी कोर्स निशुल्क करायेगी। डीन प्रो अरुणिमा वर्मा ने बताया कि यह कोर्स छात्रों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

क्लाइंट काउंसिल प्रतियोगिता 26 से एडीआर ड्राफ्टिंग लिटरेरी सोसाइटह की ओर से इंटर-कॉलेजिएट क्लाइंट काउंसलिंग प्रतियोगिता 2023 का आयोजन 26 से 28 अक्तूबर तक होगा। प्रतियोगिता में लखनऊ के संस्थानों में नामांकित सभी विधि छात्र प्रतिभाग कर सकते हैं। प्रत्येक टीम में दो छात्र शामिल होंगे। एक संस्थान में एक से अधिक टीमें प्रतिभाग कर सकती हैं। पंजीकरण की अन्तिम तिथि 23 अक्तूबर है और शुल्क 500 रुपए होगा।

असाइमेंट शेडयूल जारी कामर्स विभाग ने प्री पीएचडी कोर्स वर्क सत्र 2023-24 का इंटरनल एसेसमेंट-आइमेंट शेडयूल जारी कर दिया है। 27 और 28 अक्तूबर को पेपर-1 प्रेजेण्टेशन ऑफ रिसर्च पेपर, 30 और 31 को पेपर-2 प्रेजेण्टेशन ऑफ बुक रिव्यू सुबह 11 बजे से होगा।

सुपर 30 का परिणाम जारी
लखनऊ विश्वविद्यालय ने सुपर 30 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। सुपर 30 निशुल्क कोचिंग है। जिसके लिए छात्रों को लिखित परीक्षा देनी होती है। लिखित परीक्षा के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। वेबसाइट पर परिणाम देखा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें