ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरAKTU B.Tech एकेटीयू बीटेक में आज से प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन, जेईई मेंस की मेरिट के आधार पर छात्रों को प्रवेश

AKTU B.Tech एकेटीयू बीटेक में आज से प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन, जेईई मेंस की मेरिट के आधार पर छात्रों को प्रवेश

AKTU B Tech admission Registration एकेटीयू के बीटेक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया मंगलवार सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी। अभ्यर्थी यूपीटेक की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए रजिस्ट्रेशन कर

AKTU B.Tech एकेटीयू बीटेक में आज से प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन, जेईई मेंस की मेरिट के आधार पर छात्रों को प्रवेश
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,लखनऊTue, 11 Jun 2024 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

एकेटीयू के बीटेक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया मंगलवार सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी। अभ्यर्थी यूपीटेक की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। एकेटीयू ने बीटेक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान कर दिया है। अभ्यर्थी 10 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। प्रवेश समन्वयक प्रो. एके कटियार ने बताया कि जेईई मेंस की मेरिट के आधार पर छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। यूपीटेक की वेबसाइट पर जाकर छात्र अपना पंजीकरण करा सकते हैं। वहीं बीटेक बायोटेक और एग्रीकल्चर में प्रवेश के लिए पंजीकरण सीयूईटी यूजी के परिणाम घोषित होने के बाद होगा।

प्रवेश समन्वयक प्रो. एके कटियार के अनुसार बीटेक के अलावा अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश की सूचना जल्द ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दी जाएगी।

 

चार स्ट्रीम में बीटेक शुरू करने को मिली मंजूरी

एकेटीयू परिसर स्थित सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज में चार स्ट्रीम में बीटेक कार्यक्रम आरंभ करने को मंजूरी प्रदान की गई है। इसमें कम्प्यूटर सांइस एंड इंजीनियिरिंग, कम्प्यूटर साइंस, आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग और इलेक्ट्रॉनिक्स बीएलएसआई डिजाइन का नाम शामिल है। इसे शुरू करने संबंधित प्रस्ताव को 71वीं अध्ययन परिषद की बैठक में सैद्धांतिक सहमति दी गई है। सभी ब्रांच में 60-60 सीटें होंगी। इसी तरह बीबीए, बीएमएस और बीसीए कोर्स शुरू करने पर भी सैद्धांतिक सहमति प्रदान की गई है। कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के अनुसार, इसी सत्र से प्रवेश शुरू करने की तैयारी है।

Virtual Counsellor