ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरAKTU : MTech के लिए आवेदन शुरू, GATE व CUET पास न करने वाले भी कर सकेंगे आवेदन

AKTU : MTech के लिए आवेदन शुरू, GATE व CUET पास न करने वाले भी कर सकेंगे आवेदन

AKTU : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय स्थित सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज (कैस) में संचालित एमटेक पाठ्यक्रम के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। 30 जून तक आवेदन कर सकेंगे।

AKTU : MTech के लिए आवेदन शुरू, GATE व CUET पास न करने वाले भी कर सकेंगे आवेदन
Pankaj Vijayसंवाददाता,लखनऊFri, 07 Jun 2024 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय स्थित सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज (कैस) में संचालित एमटेक पाठ्यक्रम के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी कैस की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 30 जून तक आवेदन कर सकेंगे। एकेटीयू के कैस में शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए एमटेक पाठ्यक्रम में आवेदन शुरू हो गए हैं। डीन एकेडमिक्स डॉ. अनुज कुमार शर्मा ने बताया कि कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी एंड ऑटोमेशन, नैनोटेक्नोलॉजी और एनर्जी साइंस एंड टेक्नोलॉजी स्ट्रीम में एमटेक पाठ्यक्रम के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरूआत कर दी गई है। 30 जून तक आवेदन लिए जाएंगे। 

डॉ. शर्मा का कहना है कि एमटेक की पांच स्ट्रीम में कुल 90 सीटें हैं। सभी स्ट्रीम में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने 18-18 सीटों पर प्रवेश के लिए अनुमति प्रदान की। उनका कहना है कि गेट पास करने वालों को प्रतिमाह स्टाइपेंड भी दिया जाएगा।

गेट, सीयूईटी पास न करने वाले भी कर सकेंगे आवेदन
डीन एकेडमिक्स डॉ. अनुज कुमार शर्मा बताते हैं कि एमटेक में बिना गेट और सीयूईटी पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे। निर्देश जारी किए गए हैं। बिना गेट और एमटेक पास अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। गेट और सीयूईटी पीजी परीक्षा पास करने वालों को सीधे प्रवेश मिल सकेगा। आवेदन करने के लिए बीटेक, एमसीए और एमएससी अनिवार्य है।

Virtual Counsellor