ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरAKTU Admission: टेक्निकल फॉल्ट की वजह से AKTU के स्टूडेंट्स की कई बार जमा हो फीस, अब वापस लौटाने होंगे पैसे

AKTU Admission: टेक्निकल फॉल्ट की वजह से AKTU के स्टूडेंट्स की कई बार जमा हो फीस, अब वापस लौटाने होंगे पैसे

AKTU Admission: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से अधिक फीस जमा करने वाले विद्यार्थियों के रुपये लौटाने के संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। एकेटीयू के घटक और सबंद्ध संस्थानों के

AKTU Admission: टेक्निकल फॉल्ट की वजह से AKTU के स्टूडेंट्स की कई बार जमा हो फीस, अब वापस लौटाने होंगे पैसे
Anuradha Pandeyसंवाददाता,लखनऊWed, 19 Jun 2024 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से अधिक फीस जमा करने वाले विद्यार्थियों के रुपये लौटाने के संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। एकेटीयू के घटक और सबंद्ध संस्थानों के विद्यार्थियों ने कई मदों में निर्धारित शुल्क ईआरपी के जरिए एक से अधिक बार जमा कर दिया था। टेक्निकल फॉल्ट के कारण ऐसा हुआ था। कई छात्रों का बैंक डिटेल न होने के कारण एकेटीयू उनकी जमा की गई अतिरिक्त फीस वापस नहीं कर पाया था।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि सभी संस्थानों को पत्र लिखा गया है कि अधिक फीस जमा करने वाले छात्रों का बैंक विवरण ईआरपी पर अपडेट कर दें। जिससे अधिक फीस देने वाले विद्यार्थियों को रुपये वापस किए जा सकें। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, नई दिल्ली की ओर से शिक्षकों को अवार्ड देने के संबंध में पत्र जारी किया गया है। लिहाजा एकेटीयू ने घटक व सम्बद्ध संस्थानों के शिक्षकों के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। जो शिक्षक अवार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए 20 जून तक पंजीकरण के लिए मौका है। शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार-2024 के लिए पोर्टल awardsgov.in. पर जाकर पंजीकरण कराना होगा।

स्टार्टअप बैंकिंग सर्विसेज के बारे में जानकारी दी

एकेटीयू के इनोवेशन हब में मंगलवार को वर्चुअल ओरिएंटेशन का आयोजन हुआ। इसका उद्देश्य प्रदेश के स्टार्टअप्स और इनक्यूबेशन सेंटरों के बीच सहयोगात्मक पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देना है। वर्चुअल सत्र में एचडीएफसी बैंक के शीर्ष अधिकारी ने एचडीएफसी बैंक की स्टार्टअप बैंकिंग सर्विसेज के बारे में जानकारी साझा की गई । एचडीएफसी के जोनल हेड अनुज राज, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट आशीष अग्रवाल असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट अभिनव मयाराम ने भी जरूरी जानकारियां साझा कीं।

20 जून तक उत्तर पुस्तिका देखने के लिए ऑनलाइन आवेदन
डॉ. एपीजे अब्दुल कला प्राविधिक विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं 20 जून तक उत्तर पुस्तिका देखने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने विषम सेमेस्टर के परीक्षार्थियों के लिए चैलेंज मूल्यांकन के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

 

Virtual Counsellor