ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरAIIMS PG 2020: एंट्रेंस एग्जाम शेडयूल जारी, यहां पढ़ें डिटेल्स

AIIMS PG 2020: एंट्रेंस एग्जाम शेडयूल जारी, यहां पढ़ें डिटेल्स

AIIMS PG entrance exam 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने पीजी एंट्रेंस एग्जाम 2020 का रिवाइज शेड्यूल जारी किया है। इसके लिए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की आधिकारिक वेबसाइट पर...

AIIMS PG 2020: एंट्रेंस एग्जाम शेडयूल जारी, यहां पढ़ें डिटेल्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 May 2020 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

AIIMS PG entrance exam 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने पीजी एंट्रेंस एग्जाम 2020 का रिवाइज शेड्यूल जारी किया है। इसके लिए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि परीक्षा जून के महीने में आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक हैं वे पूरा शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। 

इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए जुलाई सेशन के लिए होने वाले AIIMS PG Entrance Exam (MD/MS/DM (6YRS)/M.Ch(6yrs)/MDS पीजी एंट्रेंस एग्जाम 2020 को स्थगित कर दिया गया था।आपको बता दें कि ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने पीजी एंट्रेंस एग्जाम 3 मई को आयोजित होनी थी। 

आपको बता दें कि यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। एम्स पीजी एंट्रेंस एग्जाम में एक पेपर इंगलिश का जिसमें 200 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होते हैं। आपको बता दें कि इस परीक्षा से ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में 6 साल के एमडी, एमएस, एमसीएच, डीएम और एमडीएस परीक्षा में प्रवेश मिलता है।

रिवाइज्ड शेडयूल के मुताबिक MD/MS और MDS परीक्षा जून 6 से 12, 2020 को होगी, वहीं बायोटेक्नोलॉजी की परीक्षा  जून 6 to 10, 2020 को देश के विभिन्न केंद्रों में आयोजित होगी। इस परीक्षा के लिए कुल 3 घंटे का समय मिलेगा। परीक्षा 9.30 सुबह शुरू होगी और 12.30 तक चलेगी। 

Virtual Counsellor