ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरAIIMS Gorakhpur :एम्स में रेजिडेंट डॉक्टरों के 105 पदों पर भर्ती

AIIMS Gorakhpur :एम्स में रेजिडेंट डॉक्टरों के 105 पदों पर भर्ती

AIIMS Gorakhpur: स्वास्थ्य मंत्रालय से दूसरे चरण में रेजिडेंट के 150 नए पद स्वीकृत हुए। इनमें से 74 पदों पर ही चयन हो सका था। अब रिक्त पड़े 105 पदों के लिए एम्स प्रशासन ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

AIIMS Gorakhpur :एम्स में रेजिडेंट डॉक्टरों के 105 पदों पर भर्ती
Anuradha Pandeyवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरMon, 20 Nov 2023 05:39 AM
ऐप पर पढ़ें

AIIMS Recruitment 2023 Doctors: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रेजिडेंट चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। एम्स में रिक्त पड़े रेजिडेंट के 105 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसमें साक्षात्कार चल रहा है।एम्स में रेजिडेंट के 200 पद सृजित हैं। एम्स के क्लीनिकल, नॉन क्लीनिकल और पैरा क्लीनिकल के 28 विभागों में ये पद सृजित हैं। पहले चरण में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से रेजिडेंट के लिए 50 पदों का सृजन हुआ था। इसके सापेक्ष 21 रेजिडेंट का चयन हुआ था। इसके बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से दूसरे चरण में रेजिडेंट के 150 नए पद स्वीकृत हुए। इनमें से 74 पदों पर ही चयन हो सका था। अब रिक्त पड़े 105 पदों के लिए एम्स प्रशासन ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

इन पदों के सापेक्ष एम्स प्रशासन को 400 से अधिक आवेदन मिल चुके हैं। माना जा रहा है कि अगले दो हफ्ते में रेजिडेंटों के चयन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

इसके अलावा AIIMS में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में ग्रुप ए और बी के 16 तरह के पदों पर 142 वैकेंसी निकाली गई है। ये भर्ती स्थाई होगी। इनमें आवेदन की आखिरी तारीख कल यानी 21 नवंबर 2023 तक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। नर्सिंग की पढ़ाई कर चुके छात्रों के लिए सबसे अधिक मौके हैं। नर्सिंग ऑफिसर ग्रेड वन के 57 पदों के अलावा क्लीनिकल इंस्ट्रक्टर/ट्यूटर के 15 पदों पर भर्ती होनी है। हॉस्पिटल असिस्टेंट के 40 पद हैं। इसमें भी नर्सिंग का कोर्स कर चुके छात्र आवेदन कर सकते हैं। वहीं प्रयोगशाला में कर्मचारियों की कमी को देखते हुए लैब असिस्टेंट और लैब टेक्नीशियन के आठ-आठ पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। स्टेनोग्राफर, स्टोर कीपर, कैशियर, लाइब्रेरियन, मेडिकल सोशल वर्कर, टेक्निकल असिस्टेंट, असिस्टेंट, हॉस्टल वार्डेन, लोअर डिविजनल क्लर्क समेत करीब एक दर्जन पदों पर इक्का-दुक्का भर्तियां होनी हैं।

 

 

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें