ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरAIIMS में निकली नॉन- फैकल्टी के पदों पर भर्ती, शुरू हो चुके हैं आवेदन

AIIMS में निकली नॉन- फैकल्टी के पदों पर भर्ती, शुरू हो चुके हैं आवेदन

जो उम्मीदवार लंबे समय से एम्स में नौकरी करना चाहते हैं, तो बता दें, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) देवघर ने ग्रुप बी और सी के पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 नवं

AIIMS में निकली नॉन- फैकल्टी के पदों पर भर्ती, शुरू हो चुके हैं आवेदन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS)  देवघर ने ग्रुप बी और सी (नॉन- फैकल्टी) पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsdeoghar.edu.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें, इस पद पर केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने जा रहे हैं, वह पहले भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

इन पदों पर होगी भर्ती

हॉस्पिटल अटेंडेंट: 40 पद

लैब अटेंडेंट: 8 पद

स्टोर कीपर: 6 पद

लैब टेक्निशियन: 5 पद

फार्मासिस्ट ग्रेड II: 5 पद

ऑफिस असिस्टेंट: 5 पद

जूनियर वार्डन: 4 पद

जूनियर इंजीनियर: 3 पद

लाइब्रेरियन: 3 पद

जूनियर अकाउंट ऑफिसर: 2 पद

हॉस्टल वार्डन: 2 पद

कैशियर: 2 पद

असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर: 1 पद

मेडिकल सोशल वर्कर: 1 पद

टेक्निकल असिस्टेंट/टेक्नीशियन: 1 पद

- AIIMS Deoghar का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल/ओबीसी  श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये आवेदन फीस है। अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणियों के लिए आवेदन फीस 1200 रुपये है। विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और महिला उम्मीदवारों को आवेदन फीस में छूट दी गई है। उन्हें कोई फीस नहीं भरनी होगी।

चयन प्रक्रिया

ग्रुप 'बी' और ग्रुप 'सी' पदों के लिए चयन के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में शामिल होना होगा। परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया  जाएगा। इसके अलावा,  चुने गअ लउम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड में शामिल होना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, डीवी राउंड के दौरान फर्जी डॉक्यूमेंट्स दिखाने की भूल न करें। ऐसा करने पर आपके ऊपर कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एम्स देवघर की आधिकारिक वेबसाइट  aiimsdeoghar.edu.in पर जाना होगा। यहां आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरें जाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया शुरू  हो चुकी है। उम्मीदवार 16 नवंबर 2023 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें