ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरAICTE ने खोला ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, आसानी से मिलेगी ऑनलाइन क्लास और प्लेसमेंट की जानकारी

AICTE ने खोला ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, आसानी से मिलेगी ऑनलाइन क्लास और प्लेसमेंट की जानकारी

ऑनलाइन कक्षाओं और प्लेसमेंट संबंधी जानकारी अब आसानी से विद्यार्थियों को मिल सकेगी। आल इंडया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन ( एआईसीटीई) ने सर्च इंस्टीट्यूट और सिटी पर आधारित एक लिंक साझा की है। इसपर...

AICTE ने खोला ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, आसानी से मिलेगी ऑनलाइन क्लास और प्लेसमेंट की जानकारी
हिन्दुस्तान प्रतिनिधि,पटनाFri, 10 Apr 2020 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन कक्षाओं और प्लेसमेंट संबंधी जानकारी अब आसानी से विद्यार्थियों को मिल सकेगी। आल इंडया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन ( एआईसीटीई) ने सर्च इंस्टीट्यूट और सिटी पर आधारित एक लिंक साझा की है। इसपर क्लिक करते ही छात्र जैसे ही अपने शहर का नाम डालकर क्लिक करेंगे, उनके सामने एक विंडो आएगा।

इसपर ऑनलाइन वर्चुअल क्लास,प्लेसमेंट लाइब्रेरी और काउंसिलिंग सहित पूरी जानकारी मिलेगी। एआईसीटीई की ओर जारी लिंक में उन विषयों को शामिल किया गया है जो इस समय सम सामयिक हैं। अहम बात यह है कि यह सुविधा 4-5 दिनों की है। जो संस्थान व छात्र इस सुविधा से जुड़ना चाहते हैं वे इससे जुड़ सकते हैं। इसे संचालित करने की जिम्मेदारी एनआईटी और ट्रिपल आईटी को दी गई है।

लॉकडाउन के बीच AICTE का आदेश- घर से ही हो टेक्निकल कोर्स की इंटर्नशिप

लिंक ई-मेल एड्रेस
एआईसीटीई की वेबसाइट पर एफडीपी के लिए लिंक दिया गया है। इसपर क्लिक करते ही एक फार्मेट खुलेगा। इसमें किस विषय पर एफडीपी होना है, उसकी तारीख कोर्डिनेटर का नाम नंबर और ई मेल आईडी सहित अन्य जानकारी दी गई है। जो संस्थान एफडीपी को होस्ट कर रहा है उसके फैकल्टी मेंबर एफडीपी के लिए तय सीट के हिसाब से इसमें शामिल हो सकते हैं।

Virtual Counsellor