DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  AICTE Academic Calendar 2021: एआईसीटीई ने जारी किया संशोधित कैलेंडर, जानें कब से शुरू होंगी कक्षाएं
करियर

AICTE Academic Calendar 2021: एआईसीटीई ने जारी किया संशोधित कैलेंडर, जानें कब से शुरू होंगी कक्षाएं

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Tue, 22 Jun 2021 06:33 PM
AICTE Academic Calendar 2021: एआईसीटीई ने जारी किया संशोधित कैलेंडर, जानें कब से शुरू होंगी कक्षाएं

AICTE Academic Calendar 2021: ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) ने वर्ष 2021 का संशोधित शैक्षणिक कैलेंडर जारी किया है। नए कैलेंडर के मुताबिक देश के सभी टेक्निकल संस्थानो में फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के लिए 15 सितंबर से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। विद्यार्थी सत्र 2021-22 का संशोधित कैलेंडर काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट aicte-india.org पर देख सकते हैं।

काउंसिल संस्थानों को विश्वविद्यालय या बोर्ड द्वारा 15 जुलाई, 2021 तक संबद्धता प्रदान करेगी। सीट आवंटन के लिए काउंसलिंग/एडमिशन के फर्स्ट राउंड को खत्म करने की लास्ट डेट 31 अगस्त तय की गई है। 

टेक्निकल कोर्सेज के मौजूद छात्रों की कक्षाएं 31 अगस्त 2021 तक शुरू होनी हैं। 

स्टैंडअलोन पीजीडीएम/पीजीसीएम संस्थानों में मौजूदा और नए छात्रों के लिए कक्षाओं की शुरुआत 2 अगस्त से होगी। वहीं प्रवेश की अंतिम तिथि 11 अगस्त है। इसके अलावा पीजीडीएम/पीजीसीएम संस्थानों में पाठ्यक्रमों के लिए पूर्ण शुल्क वापसी सहित प्रवेश रद्द करने की अंतिम तिथि है 6 अगस्त है। 

एआईसीटीई ने सभी तकनीकी संस्थानों से कहा है कि वह परीक्षाओं को लेकर काउंसिल/यूजीसी की  महामारी के कारण समय-समय पर जारी होने वालीं गाइडलाइंस का पालन करें। 

संबंधित खबरें