ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरAgniveer recruitment rally: अग्निवीर भर्ती रैली चार अगस्त से होगी, छावनी क्षेत्र में 21 अगस्त तक चलेगी रैली

Agniveer recruitment rally: अग्निवीर भर्ती रैली चार अगस्त से होगी, छावनी क्षेत्र में 21 अगस्त तक चलेगी रैली

Agniveer recruitment rally: सेना भर्ती कार्यालय, वाराणसी की ओर से चार अगस्त से 21 अगस्त तक छावनी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में अग्निवीर सेना भर्ती रैली होगी। इसमें वे उम्मीदवार भाग लेंगे, जिन्होंने अप्

Agniveer recruitment rally: अग्निवीर भर्ती रैली चार अगस्त से होगी, छावनी क्षेत्र में 21 अगस्त तक चलेगी रैली
Anuradha Pandeyवरिष्ठ संवाददाता,वाराणसीTue, 25 Jun 2024 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना भर्ती कार्यालय, वाराणसी की ओर से चार अगस्त से 21 अगस्त तक छावनी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में अग्निवीर सेना भर्ती रैली होगी। इसमें वे उम्मीदवार भाग लेंगे, जिन्होंने अप्रैल-मई 2024 में आयोजित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) पास किया है। इनकी संख्या 11,514 है। यह भर्ती अग्निवीर जीडी, अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी, अग्निवीर टेक्निकल के रिक्त पदों के लिए होगी। इस रैली में 12 जिलों- मऊ, बलिया, आज़मगढ, देवरिया, गोरखपुर, गाजीपुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, जौनपुर और वाराणसी के अभ्यर्थी ही भाग लेंगे।

पिछली बार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की रैली गोरखपुर जिले में हुई थी। जानकारी या शिकायत के लिए नंबर जारी सेना भर्ती कार्यालय ने रैली से संबंधित किसी भी समस्या के सामधान, अस्पष्टता से बचने के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। इच्छुक अभ्यर्थी 0542-2506655/ 7518900198 पर संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी गई है कि वे दलालों का शिकार न बनें या किसी अनुचित साधन का सहारा न लें। सशस्त्रत्त् बलों में सफल करियर के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों का चयन करने के उद्देश्य से सेना में चयन प्रक्रिया पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी है।

भर्ती रैली में पहले फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी) होगा जिसमें 1.6 किलोमीटर की दौड़, जिग जैग बैलेंस, नौ फुट डिच और बीम शामिल होगा। जो अभ्यर्थी पीएफटी पास कर लेंगे वे शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) के लिए आगे बढ़ेंगे, जिसमें उम्मीदवारों की ऊंचाई, वजन और छाती के विस्तार को मापा जाएगा। फिर पीएमटी पास करने वाले सभी अभ्यर्थी दस्तावेजों की जांच होगी।

Virtual Counsellor