ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती : 1600 मीटर की दौड़ लगाने से पहले ही कम हाइट के चलते हुए बाहर अभ्यर्थी

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती : 1600 मीटर की दौड़ लगाने से पहले ही कम हाइट के चलते हुए बाहर अभ्यर्थी

मंगलवार को बागपत जिले के करीब 9300 युवाओं ने अग्निवीर सेना भर्ती में दमखम दिखाया। युवाओं ने 1600 मीटर की दौड़ में प्रतिभाग किया। दौड़ से पूर्व कुछ युवा कम हाइट होने के कारण बाहर हो गए।

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती : 1600 मीटर की दौड़ लगाने से पहले ही कम हाइट के चलते हुए बाहर अभ्यर्थी
Pankaj Vijayसंवाददाता,मुजफ्फरनगरWed, 28 Sep 2022 09:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में मंगलवार को बागपत जिले के करीब 9300 युवाओं ने अग्निवीर सेना भर्ती में दमखम दिखाया। युवाओं ने 1600 मीटर की दौड़ में प्रतिभाग किया। दौड़ से पूर्व कुछ युवा कम हाइट होने के कारण बाहर हो गए। दौड़ में पास हुए अभ्यार्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए नुमाईश मैदान में भेजा गया। स्पोर्ट्स स्टेडियम में मंगलवार को मैदान काफी हद तक सहीं मिला। मैदान में मामूली कीचड़ के बीच अभ्यार्थी दौड़े। इससे पहले सोमवार देर रात बागपत की सदर तहसील और बड़ौत तहसील के अभ्यार्थियों को नुमाईश मैदान में प्रवेश दिया गया। इसके बाद सेना ने अपनी प्रक्रिया को पूरा करते हुए सभी युवाओं को दौड़ के लिए मैदान में भेज दिया। इस दौरान कम कद वाले युवाओं को बाहर कर दिया गया। सुबह करीब सवा छह बजे स्टेडियम में दौड़ शुरू हुई।

दोपहर करीब एक बजे तक कई ग्रुप में युवाओं की दौड़ कराई गई। इस दौरान करीब 9300 युवाओं ने दौड़ में प्रतिभाग किया। पास हुए युवाओं को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए नुमाईश मैदान भेजा गया। शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास हुए युवाओं को अब मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा।

Indian Army Agniveer Rally : यूपी में बारिश के चलते कई जिलों में अग्निवीर भर्ती रैली स्थगित, ये हैं नई तिथियां
 
आज होगी बागपत के खेकड़ा तहसील की भर्ती
जनपद के चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही अग्निवीर सेना भर्ती रैली में बुधवार को बागपत की तहसील खेकड़ा के युवा प्रतिभाग करेंगे। इस तहसील से सभी युवा भर्ती में प्रतिभाग करने के लिए जनपद में पहुंच गए है।

कुछ युवाओं ने मचाया उत्पात, पुलिस को फटकारनी पड़ी लाठी
 मंगलवार को बागपत जिले की दो तहसील की अग्निवीर सेना भर्ती रैली हुई, जिसमें सदर तहसील बागपत और बड़ौत के युवाओं ने हजारों की संख्या में पहुंचकर प्रतिभाग किया। युवा सोमवार देर रात तक मुजफ्फरनगर पहुंच गए थे। उन्होंने रामपुरम, नुमाईश कैम्प, जाट कॉलोनी और मेरठ रोड आदि पर अपना ढेरा जमा लिया। इस दौरान रात में कुछ युवाओं ने मस्ती काटते हुए उत्पात मचाया। भारी संख्या में युवा मेरठ रोड नुमाइश मैदान के सामने सड़क पर खड़े हो गए। यह सड़क पहले से ही वनवे है। यहां पर युवाओं के खड़े होने पर भारी जाम लग गया। इस दौरान कुछ युवाओं ने सड़क किराने खडे ठेले वालों को भी परेशान किया। उक्त युवाओं का उत्पात बढ़ता देख पुलिस को व्यवस्था बनाने के लिए मजबूरी में लाठी फटकारनी पड़ी। पुलिस की सख्ती को देख युवाओं ने सड़क को खाली कर दिया और स्वयं लाइन में जाकर खड़े हो गए। 

Virtual Counsellor