ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरDU Admission 2024: यूजी कोर्सेज के लिए जानें कब से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

DU Admission 2024: यूजी कोर्सेज के लिए जानें कब से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

DU Admissions 2024 for UG Courses: सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। डीयू के अधिकारियों के अनुसार मई के अ

DU Admission 2024: यूजी कोर्सेज के लिए जानें कब से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

DU Admission 2024 for UG Courses: सीबीएसई 12वीं बोर्ड के नतीजे आने बाद दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के  अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन भी जल्द शुरू होने की उम्मीद है। डीयू के अधिकारियों के अनुसार मई के अंतिम माह या जून के पहले सप्ताह में ग्रेजुएशन कोर्सेज के रजिस्ट्रेशन को शुरू करने की रणनीति बनाई जाएगी। छात्रों को किसी भी तरह से परेशानी हो, इसके मद्देनजर दिशा-निर्देश भी जारी किए जाएंगे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एडमिशन के डीन हनीत गांधी के हवाले से कहा था, "CUET- UG परीक्षाएं खत्म होने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) दूसरे चरण में अंडरग्रेजुएशन (UG) कोर्सेज के लिए प्रवेश शुरू करेगा"

जारी हो चुके हैं CUET UG के एडमिट कार्ड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट या सीयूईटी यूजी 2024 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार इसे exams.nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

एनटीए ने 15 मई से 18 मई की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है, इससे पहले इन तारीखों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी की गई थी। इस साल लगभग 13.48 लाख छात्रों के लिए CUET UG का आयोजन 15 से 24 मई के बीच किया जाएगा। परीक्षाएं भारत के बाहर 26 शहरों सहित 380 शहरों में कई परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। जहां 15 से 18 मई के बीच परीक्षाएं पेन-पेपर मोड में होंगी, वहीं 24 मई तक की बाकी परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी।

एनटीए ने  सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाले छात्रों से एडमिट कार्ड पर अपनी फोटो, सिग्नेचर और बारकोड को चेक करने के लिए कहा है।  यदि फोटो, सिग्नेचर  और बारकोड नहीं दिखाई दे रहा है, तो एनटीए ने सलाह देते हुए कहा कि फिर से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। बता दें, बिना फोटो,सिग्नेचर और बारकोड के सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड अमान्य माना जाएगा। वहीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है, तो छात्र एनटीए से 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या cuet-ug@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकते हैं।

 

Virtual Counsellor