ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरजेएनयू में एमबीए के लिए एडमिशन शुरू, छात्र 15 जून तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

जेएनयू में एमबीए के लिए एडमिशन शुरू, छात्र 15 जून तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

जेएनयू के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप में एमबीए के लिए दूसरे राउंड का रजिस्ट्रेशन शुरू। 15 जून तक छात्र एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

जेएनयू में एमबीए के लिए एडमिशन शुरू, छात्र 15 जून तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप एमबीए करने का सोच रहे हैं,  तो आपके लिए महत्वपूर्ण खबर है। जेएनयू में अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप में मास्टर्स ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) में 2024- 2026 शैक्षणिक वर्ष के एडमिशन शुरू हो गए हैं। 

एमबीए के दूसरे राउंड में एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 15 जून है। अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप (ABVSME) के डीन प्रोफेसर हीरामन तिवारी ने यह बताया है कि ABVSME में एमबीए प्रोग्राम 2019 में शुरू हुआ था। अब तक चार बैच यह प्रोग्राम कर चुके हैं। ABVSME  के भूतपूर्व छात्र NABARD, एक्सिस बैंक, ZEE हेल्थ केयर, आईटीसी केएमपीजी लिमिटेड, मोन्डलेज इंटरनेशनल, विल्स फार्गो, एक्सेन्चर केवेन्टर, अर्नेस्ट एंड यंग, पेट्रोनेट एलएनजी, इंडसइंड बैंक, नौकरी डॉट कॉम, सोमानी सिरेमिक्स, अमेरिकन एक्सप्रेस, टेक महिंद्रा, केपीएमजी, आईआईएफएल, जैक्सन एंड लावा कंपनी में काम कर रहे हैं और कुछ लोगों ने अपना स्वयं का बिजनेस शुरू किया है। 

ABVSME अटल इनक्यूबेशन सेंटर, जेएनयू और इंस्टीट्यूट इनोवेशन काउंसिल के साथ मिलकर एंटरप्रेन्योरशिप, स्व-रोजगार और स्टार्टअप इकोसिस्टम की उन्नति में पूर्ण रूप से काम कर रहा है। यहां ABVSME  में नई शिक्षा पॉलिसी 2020, के अनुरूप परंपरागत क्लास रूम पढ़ाई के बजाय हार्वर्ड विश्वविद्यालय से लिए गए अनुभवी तरीके से सीखना और केस स्टडी के द्वारा पढ़ाया जाता है। इसके अलावा, यहां भारतीय इंडस्ट्री की केस स्टडी, प्लांट भ्रमण और प्रतिष्ठित मेनेजमेंट वैज्ञानिकों द्वारा लेक्चर का आयोजन भी कराया जाता है। 

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए छात्रों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद दिए गए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के द्वारा लॉग इन करना होगा। इसके बाद आवेदक अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के दौरान छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से ही दो हजार रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस भरनी होगी। ओबीसी, जनरल और EWS कैटेगरी के लिए फीस 2 हजार रुपये है। दिव्यांग, एससी और एसटी के लिए फीस एक हजार रुपये है। 

फॉर्म भरने के लिए जरूरी दस्तावेज- 
स्कैन किए हुए फोटोग्राफ और सिग्नेचर, दसवीं की मार्कशीट, बारहवीं की मार्कशीट, ग्रेजुएशन मार्कशीट और CAT या GMAT का सर्टिफिकेट।

सेलेक्शन योग्यता- 
छात्रों का एमबीए प्रोग्राम में चयन CAT स्कोर, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

Virtual Counsellor