ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरचार नए पाठ्यक्रमों के साथ दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू

चार नए पाठ्यक्रमों के साथ दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी ने चार नए पाठ्यक्रमों के साथ शैक्षणिक सत्र (2022-2023) के लिए स्नातक और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.ने

चार नए पाठ्यक्रमों के साथ दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीSat, 18 Jun 2022 09:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी ने चार नए पाठ्यक्रमों के साथ शैक्षणिक सत्र (2022-2023) के लिए स्नातक और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.नेहारिका वोहरा ने शुक्रवार को बताया, 15 पूर्णकालिक डिप्लोमा कार्यक्रमों, दो अंशकालिक डिप्लोमा कार्यक्रमों और 16 स्नातक कार्यक्रमों (बी.टेक को छोड़कर) और लेटरल एंट्री के साथ ऑटोमोटिव मेक्ट्रोनिक्स में एडवांस डिप्लोमा के लिए प्रवेश खोला है। दिल्ली भर में 19 परिसरों के लिए दाखिला लिया जाएगा। इस साल से तीन नए परिसर शामिल हुए हैं। इनमें डॉ. एचजे भाभा डीएसईयू मयूर विहार परिसर, सर सी.वी. रमन सेंटर फॉर हेल्थकेयर धीरपुर तथा एलाइड मेडिकल एंड पैरामेडिकल साइंसेज डीएसईयू ओखला- II कैंपस हैं। 
 उन्होंने बताया कि छात्रों को बेहतर कैंपस प्लेसमेंट के लिए कई कंपनियों के साथ करार हुआ है। पिछले वर्ष में छात्रों को 500 से अधिक छात्रवृत्तियां प्रदान की गई हैं और इसी तरह विश्वविद्यालय इस वर्ष विश्वविद्यालय में शामिल होने के इच्छुक छात्रों के लिए अधिक छात्रवृत्ति सुनिश्चित करेगा। इसके अलावा, उच्च शिक्षा में लैंगिक अंतर को कम करने के लिए महिला उम्मीदवारों के लिए विशेष छात्रवृत्ति भी शुरू की जा रही है। 
-----
ये नए पाठ्यक्रम शुरू 
कुलपति ने बताया कि बी लाइब्रेरी साइंसेज, बी. ऑप्टोमेट्री, बी.एससी अस्पताल प्रबंधन, बीबीए ऑटोमोटिव खुदरा प्रबंधन में कोर्स इस साल से शुरू किए जा रहे हैं। यह सभी बाजार की मांग को ध्यान में रखकर कोर्स तैयार किए गए हैं। 

कुल 7373 सीटों पर होगा दाखिला 
प्रो.नेहारिका वोहरा ने कहा कि इस साल पिछले साल की तुलना में सीटें बढ़ाई गई हैं। कुल 7373 सीटों पर दाखिला होगा। विगत वर्ष लगभग 6 हजार सीटों पर दाखिला हुआ था। इस साल कुल सीटों में डिप्लोमा के लिए 4960, स्नातक के लिए 2265 स्नातक और 148 सीट स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए हैं। 

यहां से मिलेगी जानकारी 
विश्वविद्यालय का कहना है कि इस वेबसाइट www.dseu.ac.in पर अभ्यर्थियों को अधिक जानकारी प्राप्त हो सकती है। इसके अलावा छात्र इस हेल्पलाइन नंबर 1800-309-3209 पर कॉल करने या admission@dseu.ac.in  ईमेल करने दाखिला संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 
 

epaper