ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरAdmission 2020: मुंबई यूनिवर्सिटी की पहली मेरिट लिस्ट जारी, छात्रोंं की पहली पसंद हैं ये कोर्स

Admission 2020: मुंबई यूनिवर्सिटी की पहली मेरिट लिस्ट जारी, छात्रोंं की पहली पसंद हैं ये कोर्स

मुंबई विश्वविद्यालय ने स्नातक (अंडर ग्रेज्युएट) डिग्री कोर्सों में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी। इस लिस्ट में कई कॉलेजों में साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स विषयों के कट-ऑफ में...

Admission 2020: मुंबई यूनिवर्सिटी की पहली मेरिट लिस्ट जारी, छात्रोंं की पहली पसंद हैं ये कोर्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 07 Aug 2020 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई विश्वविद्यालय ने स्नातक (अंडर ग्रेज्युएट) डिग्री कोर्सों में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी। इस लिस्ट में कई कॉलेजों में साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स विषयों के कट-ऑफ में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस बार भी छात्रों के लिए सबसे ज्यादा सेल्फ फाइनेंस्ड कोर्स सबसे ज्यादा पसंदीदा कोर्स बनकर सामने आ रहे हैं।

मुंबई यूनिवर्सिटी की पहली मेरिट लिस्ट में जिन छात्रों का नाम आया है उन्हें 6 अगस्त से 11 अगस्त तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी। अपने एडमिशन की पुष्टि करने के लिए छात्रों प्री रजिस्ट्रेशन फॉर्म के साथ सभी दस्तावेजों की कॉपियां ऑनलाइन माध्यम से अपने कॉलेज में जमा करनी होंगी। साथ एडमिशन फीस भी जमा करनी होगी।

इसके बाद दूसरी मेरिट लिस्ट 11 अगस्त को शाम 07 बजे जारी की जाएगी।
 

इस साल, कुछ टॉप आर्ट कॉलेजों में कट-ऑफ हाई है। जैसे कि बीए के लिए सेंट जेवियर्स कॉलेज में 92 फीसदी है। यह कट-ऑफ एचएससी बोर्ड के छात्रों के लिए है जबकि दूसरे बोर्ड के छात्रों के लिए यहां कट आफ 98.6 फीसदी है। वहीं मीठीबाई कॉलेज की पहली कट-ऑफ लिस्ट 96 फीसदी पर बंद हुई जो कि 2019 में यह 93 फीसदी थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें