ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियर68500 शिक्षक भर्ती में शिथिलता बरतने पर तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सुत्ता सिंह पर कार्रवाई

68500 शिक्षक भर्ती में शिथिलता बरतने पर तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सुत्ता सिंह पर कार्रवाई

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में शिथिलता बरतने पर तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी और वर्तमान में राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमैट) की निदेशक डॉ....

68500 शिक्षक भर्ती में शिथिलता बरतने पर तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सुत्ता सिंह पर कार्रवाई
Alakha Singhवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजSun, 16 Jan 2022 11:10 PM

इस खबर को सुनें

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में शिथिलता बरतने पर तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी और वर्तमान में राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमैट) की निदेशक डॉ. सुत्ता सिंह को शासन ने परिनिंदित किया है। यह एक प्रकार की अनुशासनात्मक कार्रवाई है जिसमें उनके प्रमोशन पर असर पड़ेगा।

68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम 13 अगस्त 2018 को घोषित होने के बाद से अभ्यर्थी मूल्यांकन पर सवाल उठाने लगे थे। 31 अगस्त को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सोनिका देवी की कॉपी बदलने की पुष्टि होने के बाद अभ्यर्थियों का दावा सही साबित हो गया। उसके बाद एक अभ्यर्थी अंकिता वर्मा को 122 की जगह 22 नंबर मिलने की पुष्टि हुई।

दो अभ्यर्थियों के बिना परीक्षा दिए पास होने और 21 अन्य अभ्यर्थियों के फेल होने के बावजूद उन्हें पास किए जाने का खुलासा हुआ था। गड़बड़ी सामने आने के बाद शासन ने उस समय सचिव रहीं डॉ. सुत्ता सिंह को निलंबित करते हुए जांच के आदेश दिए थे। विशेष सचिव आरवी सिंह की ओर से 13 जनवरी को जारी आदेश में भर्ती परीक्षा में बरती गई शिथिलता के दृष्टिगत परिनिंदित किया है। 

epaper