ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरग्रुप सी की कई भर्ती परीक्षाओं में फर्जीवाड़े का आरोपी गिरफ्तार

ग्रुप सी की कई भर्ती परीक्षाओं में फर्जीवाड़े का आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली की विभिन्न अदालतों में ग्रुप सी श्रेणी की भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने लंबे समय से फरार आरोपी को शनिवार शाम गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी...

ग्रुप सी की कई भर्ती परीक्षाओं में फर्जीवाड़े का आरोपी गिरफ्तार
वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीSun, 16 Jan 2022 08:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की विभिन्न अदालतों में ग्रुप सी श्रेणी की भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने लंबे समय से फरार आरोपी को शनिवार शाम गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी सुमित सहित अब तक इस मामले में 18 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। जबकि अभी दो आरोपी अभी भी फरार हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। परीक्षा में आरोपियों मूल उम्मीदवारों की जगह पर बैठे थे और ब्लूटूथ डिवाइस और कान में लगने वाले एयर बर्ड की मदद से फर्जीवाडा कर किया। परीक्षा वाले दिन सूचना मिलने पर अपराध शाखा ने परीक्षा केंद्र में छापेमारी कर 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त शिबेश सिंह ने बताा कि गत वर्ष 28 फरवरी को रोहिणी स्थित माउंट आबू स्कूल में परीक्षा आयोजित हुई थी। सूचना मिली थी कि परीक्षा में फर्जीवाड़ा किया जा रहा है ऐसे में छापेमारी का जांच की गई तो 11 उम्मीदवारों के पास से ब्लूटूथ डिवाइस व हियरिंग एड मिले। जिसके बाद मामले में एफआइआर दर्ज जांच शुरू की गई। जांच में पता चला कि दो से पांच लाख रुपये लेकर कई उम्मीदवारों ने फर्जीवाड किया है। आरोपी सुमित मूल उम्मीदवार सोनू की जगह पर परीक्षा में बैठा था। पूछताछ में सुमित ने बताया कि वह पढ़ाई में अच्छा है। अपने पंकज ढुल के साथ मिलकर मूल उम्मीदवारों के स्थान पर परीक्षा में बैठने के लिए पैसे लेना शुरू कर दिया। उसके बाद वह परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा करने के एक बड़े गिरोह में शामिल हो गया। गिरोह के मुख्य सदस्य हरियाणा के सुमित, मंजीत, गुरमेल और संदीप कोहली हैं। अब तक इस मामले में 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मंजीत और संदीप कोहली फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है।

Virtual Counsellor