DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › आप ने की पुलिस भर्ती परीक्षा धोखाधड़ी मामले की न्यायिक जांच की मांग
करियर

आप ने की पुलिस भर्ती परीक्षा धोखाधड़ी मामले की न्यायिक जांच की मांग

एजेंसी,चंडीगढ़Published By: Saumya Tiwari
Tue, 28 Sep 2021 06:21 AM
आप ने की पुलिस भर्ती परीक्षा धोखाधड़ी मामले की न्यायिक जांच की मांग

आम आदमी पार्टी (आप) ने पुलिस भर्ती परीक्षा में हाईटेक धोखाधड़ी मामले पर की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। पार्टी के यूथ विंग के प्रदेशाध्यक्ष गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज यहां एक बयान में मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी सरकार से पिछले महीने सब-इंस्पेक्टर पद की लिखित परीक्षा के दौरान हाईटेक धोखाधड़ी मामले में छह लोगों को उनकी संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

हेयर ने कहा कि सरकार को इस मामले में उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश की देखरेख में समयबद्ध जांच करानी चाहिए। मुख्यमंत्री को योग्यता के आधार पर मेद्यावी युवाओं की भर्ती सुनिश्चित करनी चाहिए। कई धोखेबाज, घोटालेबाज और दलाल बिना किसी डर के सक्रिय हैं, जो भोले-भाले लोगों को लुभाने, छल करने और धोखा देने की कोशिश करते हैं और भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में रहते हैं। परीक्षा प्रक्रिया में बाधा बनने वाले दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

मीत हेयर ने कहा कि धोखाधड़ी करने वालों द्वारा परीक्षा प्रक्रिया को बाधित करने के कथित प्रयासों के मद्देनजर सरकार को परीक्षा के प्रश्नपत्रों के लीक होने और धोखाधड़ी पर तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए। सब-इंस्पेक्टर पदों की लिखित परीक्षा के दौरान धोखाधड़ी मामले में संदिग्ध संलिप्तता के आरोप में अब तक छह लोगों की गिरफ्तारी पर कहा कि राज्य सरकार को मामले की गहराई से जांच करनी चाहिए ताकि अहम सुराग हाथ लग सकें क्योंकि धोखेबाजों और जालसाजों के गिरोह के कुछ अधिकारी और राजनेताओं के साथ संबंध हो सकते हैं।

संबंधित खबरें