ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी पुलिस सिपाही भर्ती में फिर पकड़ा गया साल्वर गैंग का सदस्य

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में फिर पकड़ा गया साल्वर गैंग का सदस्य

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती प्रक्रिया के दौरान मेरठ पुलिस लाइन में एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया गया। बायोमैट्रिक मिलान नहीं होने पर पूछताछ की गई तो खुलासा हुआ कि बिहार के सॉल्वर गिरोह के सदस्य को 25...

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में फिर पकड़ा गया साल्वर गैंग का सदस्य
मुख्य संवाददाता,मेरठTue, 10 Dec 2019 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती प्रक्रिया के दौरान मेरठ पुलिस लाइन में एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया गया। बायोमैट्रिक मिलान नहीं होने पर पूछताछ की गई तो खुलासा हुआ कि बिहार के सॉल्वर गिरोह के सदस्य को 25 हजार रुपये में परीक्षा में पास कराने का ठेका दिया था। पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया। चार दिन पहले भी इसी तरह से एक मुन्नाभाई को पकड़ा गया था, जिसने बिहार के सॉल्वर गिरोह के सदस्य से परीक्षा दिलाई थी। 


मेरठ के फलावदा थाने के चरला गांव निवासी नीरज ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में आवेदन किया था। 28 जनवरी 2019 को नीरज की लिखित परीक्षा मुरादनगर के पतंजलि स्कूल में हुई। लिखित परीक्षा पास होने के बाद सोमवार को नीरज माप-तौल और दस्तावेज की जांच के लिए मेरठ पुलिस लाइन के भर्ती सेंटर आया। यहां बायोमैट्रिक मिलान नहीं होने के चलते पैनल ने परीक्षा के समय अभ्यर्थी के लिए गए फोटो से नीरज का मिलान किया। दोनों चेहरे अलग होने के चलते शक हुआ और नीरज से पूछताछ की गई। उसने खुलासा किया कि लिखित परीक्षा के समय सेंटर के बाहर उसकी मुलाकात पटना बिहार निवासी एक युवक शिवशरण से हुई थी। शिवशरण ने परीक्षा पास कराने की बात कही और 25 हजार रुपये में बात तय हो गई। इसके बाद शिवशरण ने ही परीक्षा दी थी। इस मामले की जानकारी भर्ती के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक मेरठ संजीव वाजपेयी को दी गई। मामले में पूछताछ के बाद अभ्यर्थी को सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया गया। पैनल के सदस्य की ओर से नीरज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें