ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियर69000 शिक्षक भर्ती : कन्नौज में फर्जी दस्तावेज से नौकरी पाने वाले 13 शिक्षक बर्खास्त

69000 शिक्षक भर्ती : कन्नौज में फर्जी दस्तावेज से नौकरी पाने वाले 13 शिक्षक बर्खास्त

69000 शिक्षक भर्ती : 69 हजार शिक्षक भर्ती में फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे नौकरी पाने वाले 13 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया। बीएसए ने संबंधित बीईओ को शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आदेश जारी

69000 शिक्षक भर्ती : कन्नौज में फर्जी दस्तावेज से नौकरी पाने वाले 13 शिक्षक बर्खास्त
Alakha Singhसंवाददाता,कन्नौजSat, 03 Dec 2022 11:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

69000 शिक्षक भर्ती : 69 हजार शिक्षक भर्ती में फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे नौकरी पाने वाले 13 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया। बीएसए ने संबंधित बीईओ को शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आदेश जारी किया है। इन सभी को तीन बार नोटिस जारा किया गया था। जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की गई है।

69 हजार शिक्षक भर्ती में सहायक अध्यापक पद पर नौकरी पाने वाले शिक्षकों की भर्ती काउंसिलिंग के आधार पर हुई थी। जांच के दौरान कन्नौज में 22 ऐसे शिक्षक निकले हैं, जिनके शैक्षिक प्रमाण पत्र गलत मिले। सुनवाई के लिए तीन बार नोटिस जारी किया जा चुका है। बावजूद शिक्षक हाजिर नहीं हुए। दस्तावेजों का सत्यापन कराया गया तो इनके प्रमाण पत्र गलत मिले। अंतिम सुनवाई के लिए 29 सितंबर 2022 को बुलाया गया पर हाजिर नहीं हुए। इन सभी को बर्खास्तगी का नोटिस थमा दिया गया है। मामले में नौ फर्जी शिक्षकों की सेवा पहले ही समाप्त की जा चुकी है।

बर्खास्त शिक्षकों पर दर्ज होगी रिपोर्ट
बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह ने कहा कि फर्जी प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी पाने वाले 13 शिक्षकों को बर्खास्त करने के अलावा आधा दर्जन से अधिक शिक्षकों के वेतन पर रोक लगा दी गई है। बर्खास्त शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने के लिए संबंधित बीईओ को निर्देश दिए गए हैं।