DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती:दो दिन में 16 हजार से अधिक आवेदन

सरकारी प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए दो दिन में 16 हजार से अधिक आवेदन हो गये हैं। शुक्रवार की शाम 6.30 बजे तक 16795 अभ्यर्थियों ने फीस जमा करने के साथ ही सारी औपचारिकताएं पूरी करते हुए फार्म जमा कर दिया। अब तक 29672 अभ्यर्थी पंजीकरण करा चुके हैं।

शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की मामूली चूक उन्हें प्रक्रिया से बाहर कर देगी। लिहाजा साइबर कैफे संचालकों के भरोसे फार्म भरने वाले सावधान हो जाएं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि इस बार आवेदन में संशोधन का मौका नहीं दिया जा रहा। 

69000 सहायक शिक्षक भर्ती का पैटर्न इस बार बदला, 2011 के बाद इस बार बीएड डिग्रीधारक भाग लेंगे

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज की ओर से जो तकनीकी दिशा-निर्देश दिए हैं उसके अनुसार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति या अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत आवेदन करने वालों को फार्म भरने से पूर्व में जारी प्रमाणपत्र दिखाना होगा। ऐसा नहीं करने पर लाभ नहीं मिलेगा। दिव्यांगजनों को भी आवेदन से पूर्व जारी प्रमाणपत्र ही मान्य होंगे। पहचान पत्र के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड और पासपोर्ट ही मान्य है। 

यूपी 69000 शिक्षक भर्ती: UPTET पास उम्मीदवार  upbasiceduboard.gov.in पर करें आवेदन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:69000 sahayak adhyapak bharti 2019: more than 16 thousand applications in two days in 69000 shikshak bharti uttar pradesh