DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

68,500 शिक्षक भर्ती में सुनी जाएंगी अभ्यर्थियों की शिकायतें, सरकार कर रही है विचार

68,500 शिक्षक भर्ती

राज्य सरकार 68,500 शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों की शिकायतों के लिए जनसुनवाई का आयोजन कर सकती है। अभ्यर्थियों की लगातार आ रही शिकायतों के मद्देनजर आला अधिकारी इस पर विचार कर रहे हैं कि ये जनसुनवाई कहां और कब की जाए?

सूत्रों के मुताबिक, इलाहाबाद से लौटी हाईपावर कमेटी की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार को संजय भुसरेड्डी से मिलकर आगे की रणनीति पर विचार किया। इस टीम ने अपने  दो दिवसीय प्रवास में अभी तक सामने आई अनियमितताओं पर श्री भुसरेड्डी से चर्चा भी की। ये टीम गुरुवार को फिर इलाहाबाद जाएगी और आगे की जांच करेगी। इसके लिए पूरी रणनीति तैयार की जा रही है ताकि सभी 1,07873 कॉपियों को देखा जा सके। अधिकारियों का मानना है कि जांच में सभी कॉपियों को देखा जाए ताकि आगे कोई भी प्रश्न खड़ा न हो।

68500 शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी मिली है, कार्रवाई जरूर होगी : वेदपति

जांच में लग सकता है समय
इस भर्ती में हुई गड़बड़ियों की जांच के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। इस कमेटी को 7 दिन में अपनी सौंपनी हैं। लेकिन चूंकि 1 लाख से ज्यादा कॉपियों का मामला है इसलिए इसमें थोड़ा और वक्त लग सकता है।

68500 सहायक अध्यापक भर्ती: रिजल्ट में बताया फेल, कॉपी मिली तो तीन अभ्यर्थी थे पास

गड़बडियां ही गड़बड़ियां
सूत्रों के मुताबिक, दो दिन इलाहाबाद में रह कर लौटी टीम ने अपनी प्रारम्भिक जांच में पाया है कि परीक्षा की कॉपियां जांचने से लेकर एजेंसी ने रिजल्ट तैयार करने तक में गड़बड़ी की है। कई कॉपियों में नंबर मनमाने ढंग से दिए गए है। वहीं ऊपर प्राप्तांक के कॉलम में नंबर कुछ दिए गए हैं तो अंदर कुछ नंबर हैं। वहीं नंबर को चढ़ाने में भी गड़बड़ियां दिख रही हैं। इसी तरह बार कोड वाले पन्ने भी मनमाने व अव्यवस्थित ढंग से चिपकाएं गए कि परीक्षार्थी की कॉपियां ही बदल गईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:68500 teachers will be heard in recruitment Complaints of Government Government is thinking