ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरIIM इंदौर के विद्यार्थी को 50 लाख का पैकेज, पिछले साल की तुलना में 23 प्रतिशत ज्यादा

IIM इंदौर के विद्यार्थी को 50 लाख का पैकेज, पिछले साल की तुलना में 23 प्रतिशत ज्यादा

भारतीय प्रबंधन संस्थान इंदौर (आईआईएम-आई) के एक विद्यार्थी को इस बार 50 लाख रुपये का सालाना पैकेज मिला है। यह पैकेज में देश में काम करने के लिए दिया गया है। आईआईएम आई के विद्यार्थियों के लिए यह रकम...

IIM इंदौर के विद्यार्थी को 50 लाख का पैकेज, पिछले साल की तुलना में 23 प्रतिशत ज्यादा
एजेंसी,इंदौरFri, 06 Mar 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय प्रबंधन संस्थान इंदौर (आईआईएम-आई) के एक विद्यार्थी को इस बार 50 लाख रुपये का सालाना पैकेज मिला है। यह पैकेज में देश में काम करने के लिए दिया गया है। आईआईएम आई के विद्यार्थियों के लिए यह रकम पिछले साल की तुलना में 23 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल सबसे अधिक 40.5 लाख का सालान पैकेज मिला था। संस्थान के एक अधिकारी ने बताया कि आईआईएम-आई में पिछले साल विद्यार्थियों के फाइनल प्लेसमेंट के दौरान देश में नौकरी के लिए सालाना 40.5 लाख रुपये का प्रस्ताव था जो इस बार ज्यादा रहा।

विदेश में भी नौकरी के कई प्रस्ताव : अधिकारी ने बताया कि प्लेसमेंट के दौरान आईआईएम-आई के विद्यार्थियों को विदेश में नौकरी के दो प्रस्ताव भी दिए गए। हालांकि, उन्होंने इन वेतन प्रस्तावों की रकम का खुलासा नहीं किया।

सभी विद्यार्थियों का प्लेसमेंट : उन्होंने बताया कि इंदौर के विद्यार्थियों को प्लेसमेंट के दौरान देश-विदेश के 160 से ज्यादा नियोक्ताओं से औसतन 22.92 लाख रुपये के वेतन प्रस्ताव मिले। अधिकारी ने बताया कि आईआईएम-आई में इस वर्ष पढ़ाई पूरी करने वाले सभी 578 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट प्रक्रिया के दौरान नौकरी के प्रस्ताव मिले। यह बैच देशभर के भारतीय प्रबंधन संस्थानों में एक ही अकादमिक सत्र में पाठ्यक्रम उत्तीर्ण करने वाली सबसे बड़ा बैच है। इसमें आईआईएम-आई के दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) के विद्यार्थी शामिल हैं।

भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर के विद्यार्थियों को इस साल पिछले साल की तुलना में 23 प्रतिशत ज्यादा राशि दी गई

Virtual Counsellor