ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर49568 कांस्टेबल भर्ती : आज नहीं जारी होगा 49568 सिपाही भर्ती का रिजल्ट, जानें आगे की अपडेट

49568 कांस्टेबल भर्ती : आज नहीं जारी होगा 49568 सिपाही भर्ती का रिजल्ट, जानें आगे की अपडेट

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट आज जारी नहीं किया जाएगा। पहले खबर थी कि मंगलवार को शाम तक खबर जारी की जाएगी लेकिन यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने इसमें कुछ बदलाव किया है। यूपीपीआरपीबी से मिली सूचना...

49568 कांस्टेबल भर्ती : आज नहीं जारी होगा 49568 सिपाही भर्ती का रिजल्ट, जानें आगे की अपडेट
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ Tue, 19 Nov 2019 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट आज जारी नहीं किया जाएगा। पहले खबर थी कि मंगलवार को शाम तक खबर जारी की जाएगी लेकिन यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने इसमें कुछ बदलाव किया है। यूपीपीआरपीबी से मिली सूचना केअनुसार , सफल उम्मीदवारों के ओएमआर शीट की क्रॉस चेकिंग चल रही है ऐसे में रिजल्ट जारी होने में दो-तीन दिन लग सकते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि सप्ताह के अंत तक रिजल्ट जारी कर दिया। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार यहां(uppbp.gov.in ) अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

 

मंगलवार को रिजल्ट की घोषण हो सकती है
उत्तर प्रदेश पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों पर भर्ती के लिए 27 व 28 जनवरी 2019 को लिखित परीक्षा आयोजित कराई गई थी। इस लिखित परीक्षा का परिणाम के संबंध में सोमवार को एक बैठक बुलाई गई। बैठक में रिजल्ट घोषणा पर सहमति नहीं पाई। अब मंगलवार को रिजल्ट की घोषण हो सकती है। इस रिजल्ट के जारी होने के बाद दिसंबर में शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू होगी जिसमें सफल अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण और दौड़ नवंबर/दिसंबर 2019 में पूरी कर ली जाएगी। जनवरी 2020 के पहले हफ्ते में अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

 

Read Also: अयोध्या : निर्मोही अखाड़ा ने प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, पढ़िए क्या लिखा

कुल 19 लाख से ज्यादा ने दिया था आवेदन
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) से मिली जानकारी के अनुसार, नागरिक पुलिस में सिपाही के 31360 पदों और पीएसी में सिपाही के 18208 पदों समेत कुल 49568 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसमें 19,38,643 अभ्यर्थियों के आवेदन प्राप्त हुए थे।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें