DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में दारोगा, सार्जेंट व सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर होगी बहाली

bihar police  file pic

बिहार पुलिस और जेल में बड़े पैमाने पर बहाली होगी। दारोगा के दो हजार से ज्यादा पदों के अलावा सार्जेंट, सहायक जेल अधीक्षक के पद पर भी नियुक्ति का विज्ञापन मंगलवार को जारी कर दिया गया। बहाली बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा की जाएगी। कुल 2446 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

दारोगा के 2064 व सार्जेंट के 215 पद शामिल

आयोग द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक बिहार पुलिस में दारोगा के 2064 और सार्जेंट (प्रारक्ष अवर निरीक्षक, परिचारी) के 215 पदों पर बहाली होगी। वहीं कारा विभाग के अधीन सहायक जेल अधीक्षक के 167 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें सहायक जेल अधीक्षक के 42 पद भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे।

तीन परीक्षाएं होंगी

विज्ञापन जारी किए जाने के साथ बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थियों को तीन परीक्षाओं से गुजरना होगा। सबसे पहले प्रारंभिक लिखित परीक्षा होगी। इसके आधार पर मुख्य लिखित परीक्षा के लिए चयन होगा। इसे पास करनेवाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा। अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर जारी की जाएगी।

22 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन होगा

तीनों पदों पर बहाली के लिए अभ्यर्थी 22 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 25 सितम्बर रखी गई है। तीनों पदों पर नियुक्ति के लिए संयुक्त परीक्षा के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी। लिखित परीक्षा में कम से कम 30 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2446 vacancies for Bihar Police Sub inspector Sergeant and Assistant Jail Superintendent