ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी में खिलाड़ियों को समूह ग की भर्ती में 2 प्रतिशत आरक्षण

यूपी में खिलाड़ियों को समूह ग की भर्ती में 2 प्रतिशत आरक्षण

राज्य सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के खिलाड़ियों के हित में तीन बड़े फैसले किए हैं। पहला- समूह ग के पदों पर भर्ती में खिलाड़ियों को दो फीसदी आरक्षण मिलेगा। दूसरा- समूह...

यूपी में खिलाड़ियों को समूह ग की भर्ती में 2 प्रतिशत आरक्षण
प्रमुख संवाददाता,लखनऊFri, 07 Jan 2022 06:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राज्य सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के खिलाड़ियों के हित में तीन बड़े फैसले किए हैं। पहला- समूह ग के पदों पर भर्ती में खिलाड़ियों को दो फीसदी आरक्षण मिलेगा। दूसरा- समूह ‘ख’,‘ग’ व ‘घ’ के पदों पर आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जाएगा। तीसरा- सरकार खेलों में पदक पाने वालों को बीएसए, डिप्टी एसपी जैसे पदों पर सीधे नियुक्ति दे सकेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन यह फैसला किया।

आरक्षण देने के लिए यूपी सरकारी विभाग (उत्कृष्ट खिलाड़ियों की समूह ग के पदों पर सीधी भर्ती) नियमावली-2022 को मंजूरी दी गई है। अभी तक खिलाड़ियों के लिए आरक्षण नहीं था।

आउट ऑफ टर्न प्रोन्नति

ओलंपिक, विश्वकप, वर्ल्ड चैंपियनशिप, एशियाई खेल,एशियाई पैरा खेल, कामनवेल्थ खेल, एशियाई चैंपियनशिप, दक्षिण एशियाई खेल, युवा ओलंपिक खेल, कामन वेल्थ युवा खेल, राष्ट्रीय खेल, राष्ट्रीय चैंपियनशिप खेलों में पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ी आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के पात्र होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें