ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरहरियाणा बोर्ड कम्पार्टमेंट की एक दिवसीय परीक्षा में नकल के 182 मामले दर्ज

हरियाणा बोर्ड कम्पार्टमेंट की एक दिवसीय परीक्षा में नकल के 182 मामले दर्ज

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से मंगलवार को प्रदेशभर में संचालित करवाई गई सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी (शैक्षिक) कम्पार्टमेंट व अतिरिक्त विषय विशेष अवसर एक दिवसीय परीक्षा में नकल के 182 मामले...

हरियाणा बोर्ड कम्पार्टमेंट की एक दिवसीय परीक्षा में नकल के 182 मामले दर्ज
कार्यालय संवाददाता,फरीदाबादTue, 19 Jan 2021 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से मंगलवार को प्रदेशभर में संचालित करवाई गई सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी (शैक्षिक) कम्पार्टमेंट व अतिरिक्त विषय विशेष अवसर एक दिवसीय परीक्षा में नकल के 182 मामले दर्ज किए गए। बोर्ड की ओर से हर परीक्षा केंद्र पर आबजर्वर और उडऩदस्तों की तैनाती की गई थी। जानकारी देते हुए बोर्ड की प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड अध्यक्ष प्रो. जगबीर सिंह के उडऩदस्ते द्वारा जिला सोनीपत के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया तथा नकल के 15 केस पकड़े। वहीं बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद के उडऩदस्ते ने जिला रोहतक के परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया।

उन्होंने बताया कि नकल पर अकुंश लगाने के लिए बोर्ड अध्यक्ष के स्पेशल उडऩदस्तों ने सभी जिलों का निरीक्षण किया गया, जिसमें जिला भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुरूग्राम, हिसार, झज्जर, जीन्द, करनाल, कैथल, महेन्द्रगढ़ एट नारनौल, पानीपत, रोहतक, सोनीपत, नूंह एवं पलवल के परीक्षा केंद्रों में नकल के 98 केस पकड़े।  बोर्ड सचिव के स्पेशल उडऩदस्तों द्वारा सभी जिलों का निरीक्षण किया गया, जिसमें जिला जीन्द व कैथल के परीक्षा केन्द्रों में नकल के 22 केस पकड़े। उन्होंने बताया कि अन्य उडऩदस्तों द्वारा नकल के 36 मामले दर्ज किए गए। उन्होंने आगे बताया कि इस परीक्षा में करीब 26,060 परीक्षार्थी शामिल हुए, जिनके लिए प्रदेशभर में स्थापित 128 परीक्षा केंद्रों पर 128 केंद्र अधीक्षक नियुक्त किए गए। परीक्षा 69 प्रभावी उडऩदस्तों की देखरेख में परीक्षा सम्पन्न हुई। 

Virtual Counsellor