1 54 crore offer to five students of IIT Kanpur and IIT Roorkee - आईआईटी रुड़की और आईआईटी कानपुर के पांच छात्रों को 1.54 करोड़ का ऑफर DA Image
10 दिसंबर, 2019|2:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईआईटी रुड़की और आईआईटी कानपुर के पांच छात्रों को 1.54 करोड़ का ऑफर

iit

आईआईटी रुड़की और आईआईटी कानपुर में सोमवार को कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन पांच छात्रों को 1.54 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज मिला। इनमें रुड़की के तीन और कानपुर के दो छात्र हैं। आईआईटी रुड़की में किसी स्टूडेंट को मिलने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है। इससे पहले रविवार को आईआईटी बीएचयू के चार छात्रों को डेढ़ करोड़ और आईआईटी बॉम्बे में दो छात्रों एक करोड़ से ज्यादा का पैकेज मिला था। 
आईआईटी रुड़की के मीडिया सेल का कहना है कि सोमवार को शुरू हुए कैंपस प्लेसमेंट में अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी ने कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंजीनियरिंग फिजिक्स स्ट्रीम के छात्रों को सालाना 1.54 करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर किया। इसके अलावा एक अन्य छात्र को 62 लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर हुआ है। 15 दिसंबर तक चलने वाले प्लेसमेंट के पहले दिन 30 कंपनियां पहुंची और कुल 322 छात्रों को नौकरियां दीं। 

आईआईटी कानपुर : चार को 62.28 लाख का पैकेज 
अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने जहां दो छात्रों को 1.54 करोड़ रुपए का पैकेज दिया, वहीं चार छात्रों को इंटेल ने 62.28 लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया। पहले ही दिन 240 छात्रों को नौकरी मिली। 15 दिसंबर तक चलने वाले कैंपस प्लेसमेंट के लिए माइक्रोसॉफ्ट, इंटेल, गोल्डमैन, जीई इलेक्ट्रॉनिक्स समेत 100 से अधिक कंपनियां यहां पहुंची हैं। 
 

आईआईटी बीएचयू : 250 कंपनियां आएंगी
वाराणसी। आईआईटी बीएचयू में रविवार को शुरू हुए कैंपस प्लेसमेंट में अब तक लगभग 450 छात्रों को नौकरियों के ऑफर दिए जा चुके हैं। प्रोफेसर अनिल कुमार अग्रवाल के मुताबिक, प्लेसमेंट के लिए राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की करीब 250 कंपनियां आएंगी।
 

आईआईटी धनबाद : 21 छात्रों को 43.31 लाख का पैकेज
धनबाद। यहां दो दिन के दौरान 200 से अधिक छात्रों को जॉब ऑफर हो चुकी है। ये छात्र कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल, मैथ्स और कंप्यूटिंग ब्रांच के हैं। 24 दिसंबर तक चलने वाले कैंपस प्लेसमेंट के पहले चरण में अब तक 21 छात्रों को 43.31 लाख सलाना पैकेज मिल चुका है, जो सर्वाधिक है। डॉ. एसके सिन्हा का कहना है कि संस्थान ने 'एक छात्र, एक नौकरी' का लक्ष्य बनाया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:1 54 crore offer to five students of IIT Kanpur and IIT Roorkee