ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियर रिजल्ट्सUPSSSC ने जारी किया रिजल्ट, 2248 लोगों ने पास की परीक्षा

UPSSSC ने जारी किया रिजल्ट, 2248 लोगों ने पास की परीक्षा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने 2019 में आयोजित सहायक सांख्यिकीय अधिकारी और सहायक शोध अधिकारी की परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। 896 पदों पर अभ्यर्थियों को भर्ती किया जाएगा।

UPSSSC ने जारी किया रिजल्ट, 2248 लोगों ने पास की परीक्षा
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने सहायक सांख्यिकीय अधिकारी (ASO) और सहायक शोध अधिकारी (ARO) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। आवेदक अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। 

किस प्रकार से आप अपना ASO/ARO का रिजल्ट देख सकते हैं- 
1.    सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं। 
2.    ASO/ARO 2019 के फाइनल रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक कीजिए। 
3.    आपके सामने एक रिजल्ट पीडीएफ खुलेगी। 
4.    अपना रिजल्ट चेक कीजिए और उसे डाउनलोड कर लीजिए।
5.    भविष्य के लिए रिजल्ट का एक प्रिंट आउट भी ले लीजिए। 

यह रिजल्ट 2019 में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई परीक्षा का परिणाम है। यह नियुक्ति 896 पदों पर की जाएगी, जिसके लिए 2,248 छात्रों का चयन किया गया है। 896 पदों में से 620 पदों पर सहायक शोध अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी, जिसमें से 601 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। जिसमें जनरल कैटेगरी के 284, अनुसूचित जाति के 60, अनुसूचित जनजाति के 21, ओबीसी से 193 और EWS से 62 शामिल हैं। भर्ती के विज्ञापन के अनुसार अनुसूचित जनजाति के लिए 21 पद रखे गए थे। लेकिन सिर्फ 6 ही लोगों के चयन होने के कारण 15 पद खाली रह गए हैं। इसके अलावा दिव्यांग लोगों के लिए 4 पद खाली थे, जिसमें उपयुक्त योग्य अभ्यर्थी नहीं मिले। जिसके कारण यह 4 पद खाली ही रह गए, किसी भी अभ्यर्थी का इस कैटेगरी में चयन नहीं हुआ। 

आयोग ने भूतपूर्व सैनिक श्रेणी में 31 रिक्त पदों की भर्ती निकाली थी। लेकिन जिसमें से केवल 4 ही अंतिम चरण तक पहुंच पाए हैं। जिसके कारण 27 पद खाली ही रह गए हैं। 102 लोगों का चयन औपबंधिक रूप (किसी मृतक कर्मचारी के परिवार से किसी सदस्य को नौकरी देना) से किया गया है, इन अभ्यर्थियों का अंतिम चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। 896 पदों की भर्ती विभिन्न विभागों जैसे लघु सिंचाई विभाग, संस्थागत वित्त, बीमा एवं वाह्य सहायतित परियोजना महानिदेशालय, अर्थ एवं संख्या प्रभाग, नगर एवं ग्राम नियोजन, निदेशक मत्स्य और महानिदेशक पर्यटन आदि शामिल हैं।