CAT 2017 Online registration ends today - CAT 2017: रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन, 5 बजे तक कर सकते हैं आवेदन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CAT 2017: रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन, 5 बजे तक कर सकते हैं आवेदन

CAT 2017: रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन, 5 बजे तक कर सकते हैं आवेदन

आईआईएम (भारतीय प्रबंधन संस्थान) समेत कई अन्य टॉप मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आज अंतिम दिन है। रजिस्ट्रेशन आज शाम 5 बजे तक ही होगा। 

ऐसे में अगर आपने अभी तक अपना रजिस्‍ट्रेशन नहीं कराया है तो बिना देर किए तुरंत सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ रजिस्‍ट्रेशन करवा लें. रजिस्‍ट्रेशन और एप्‍लीकेशन प्रोसेस कैट 2017 की वेबसाइट से होगा. यह परीक्षा 26 नवंबर को 140 शहरों में आयोजित की जाएगी। इस साल कैट परीक्षा का आयोजन आईआईएम लखनऊ कराएगा। कैट 2017 के लिए एप्‍लीकेशन प्रोसेस 9 अगस्‍त 2017 से शुरू हुआ था।

एप्‍लीकेशन प्रोसेस के दौरान आपको 3 स्‍टैप फॉलो करने होंगे, पहला रजिस्‍ट्रेशन, दूसरा यूजर आईडी और पासवर्ड जनरेट करना और तीसरा लोगिन आईडी और पासवर्ड द्वारा लोगिन कर फीस जमा करने के बाद एप्‍लीकेशन सब्‍मिट करना।

आवेदन पत्र के साथ इन डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा-
पासपोर्ट साइज तस्वीर की स्कैन की गई फोटो
सिगनेचर की स्‍कैन की गई फोटो
एनसी-ओबीसी / एससी / एसटी प्रमाण पत्र
पीडब्‍लयूडी सर्टिफिकेट

कैट के लिए आवेदन करते समय उम्‍मीदवारों को जिस शहर में परीक्षा देनी है, उनके नाम देने होंगे। उम्‍मीदवारों से 4 शहरों के विकल्प मांगे जाएंगे। इसके साथ ही उम्मीदवार एग्‍जाम सिटी के साथ-साथ इंटरव्‍यू सिटी भी सेलेक्‍ट कर सकते हैं। 

एग्‍जाम में अप्‍लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ध्‍यान रखना होगा कि अगर वो नीचे दिए गए आईआईएम में PGP/PGDM कोर्सेज के लिए अप्‍लाई करते हैं तो उन्‍हें इंटरव्‍यू के लिए भी सेम सिटी सेलेक्‍ट करनी होगी। इसके बाद कैट के परिणाम घोषित करने के बाद आईआईएम द्वारा व्यक्तिगत रूप से चयन राउंड आयोजित किए जाते हैं।

आवेदन शुल्क क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से दिया जा सकेगा। CAT 2017 के लिए एडमिट कार्ड 18 अक्‍टूबर, 2017 से दोपहर 1 बजे से मिलने शुरू हो जाएंगे।

इस परीक्षा में एप्‍लीकेशन फॉर्म में उम्‍मीदवारों के लिए यह ऑप्‍शन भी दिया गया है कि वह  एग्‍जाम के लिए अप्‍लाई करने के लिए छात्रों को ध्‍यान रखना होगा कि अगर वो नीचे दिए गए आईआईएम में PGP/PGDM कोर्स के लिए अप्‍लाई कर रहे हैं तो उन्‍हें इंटरव्‍यू के लिए भी सेम सिटी सेलेक्‍ट करनी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CAT 2017 Online registration ends today