ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर एजुकेशनकोरोना वायरस: दिल्ली विश्वविद्यालय में 31 मार्च तक सभी क्लास बंद, इंटरनल एग्जाम भी स्थगित

कोरोना वायरस: दिल्ली विश्वविद्यालय में 31 मार्च तक सभी क्लास बंद, इंटरनल एग्जाम भी स्थगित

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने गुरुवार (12 मार्च) को कहा कि सभी स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की गृह परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं। उसने सभी कक्षाएं और...

कोरोना वायरस: दिल्ली विश्वविद्यालय में 31 मार्च तक सभी क्लास बंद, इंटरनल एग्जाम भी स्थगित
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 12 Mar 2020 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने गुरुवार (12 मार्च) को कहा कि सभी स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की गृह परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं। उसने सभी कक्षाएं और समारोह भी रद्द कर दिए हैं।

विश्वविद्यालय ने कहा, ''स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के शिक्षण प्रक्रिया को बनाए रखने के लिए सभी विभागों/कॉलेजों/केन्द्रों के शिक्षक हर सप्ताह वेबसाइट पर अध्ययन सामग्री मुहैया कराएंगे।" उसने कहा कि संगोष्ठियों, सम्मेलनों, कार्यशालाओं और समूह गतिविधियों सहित सभी कार्यक्रम भी रद्द किए जाते हैं। 31 मार्च के बाद स्थिति का फिर आकलन किया जाएगा। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस के 74 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली में छह लोग इससे संक्रमित हैं।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमा घरों को एहतियाती तौर पर 31 मार्च तक बंद रहने की घोषणा की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और शीर्ष सरकारी अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह फैसला किया गया।

केजरीवाल ने कहा कि शहर की सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकारी, निजी कार्यालयों, शॉपिंग मॉलों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों को संक्रमण मुक्त बनाना अनिवार्य कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक इससे छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। देशभर में इसके अभी तक 74 मामले सामने आ चुक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें